Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लेह के लिए शुरू सीधी बस सेवा, जानने के लिए क्लिक करें

दिल्ली से लेह की 1,050 किलोमीटर की दुगर्म यात्रा में 33 घंटे लगते हैं।

लेह के लिए शुरू सीधी बस सेवा, जानने के लिए क्लिक करें
नई दिल्ली. अगर आप लेह जाने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट कम है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। हिमाचल सड़क परिवहन निगम ( एचआरटीसी ) ने 'नई दिल्ली -टु- लेह' बस सेवा का शुभारंभ किया है। इस सेवा का माध्यम से आप नई दिल्ली से सीधे लेह जा सकेंगे।
एचआरटीसी के एक अधिकारी ने बताया, “हमने मनाली के रास्ते दिल्ली से लेह जाने और आने की बस सेवा सोमवार से शुरू कर दी है। अधिकारी ने बताया कि एक ओर की यात्रा का किराया 1,365 रुपये होगा। दिल्ली से लेह की 1,050 किलोमीटर की दुगर्म यात्रा में 33 घंटे लगते हैं। यह मार्ग चार ऊंचे पहाड़ों से होकर गुजरता है और अक्टूबर से मई या जून के महीने तक बर्फ से बाधित रहता है।
हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के पर्यटक स्थल मनाली को लेह से जोड़ने वाली लक्जरी बस सेवा भी पहली जुलाई से फिर से शुरू हो जाएगी, जो छह महीने से भी अधिक समय से बंद थी।
बस में 35 सीटें होंगी और यह हर दूसरे दिन सुबह 11 बजे मनाली से निकलेगी और अगले दिन शाम को लेह पहुंचेगी। इंडिया टाइम्स की खबर के मुताबिक, बस लाहौल-स्पीति जिले में स्थित केलांग में रात को रुकेगी और तड़के चार बजे वहां से रवाना होगी।
केलांग में एक रात ठहरने, रात के भोजन और नाश्ते की सुविधा के साथ इस यात्रा का एक तरफ का किराया 2,700 रुपये होगा। एचपीटीडीसी ने हिमाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह लक्जरी बस सेवा शुरू की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top