logo
Breaking

ये चीजें है वजन घटाने में कारगर, सुबह-शाम के नाश्ते में करें शामिल

दिन भर में एक कटोरी मूंग की दाल खाने से पेट भी भर जाएगा और इससे मिलने वाला फाइबर पेट भी सही रखेगा

ये चीजें है वजन घटाने में कारगर, सुबह-शाम के नाश्ते में करें शामिल

नई दिल्ली. हर रोज अपने किचन में इन चीजों को देखते होंगे और खाते भी होंगे लेकिन आपको पता नहीं होगा कि चीजें वजन घटाने में कारगर है। इन स्नैक्स को जरुर शामिल करें अपने सुबह और शाम के नाश्ते में।

रोजाना मूंग की दाल को अपने खाने में शामिल करें। इसमें विटामिन ए, बी और ई, कैल्शियम, आयरन और पोटेशियम मौजूद है। दिन भर में एक कटोरी मूंग की दाल खाने से पेट भी भर जाएगा और इससे मिलने वाला फाइबर पेट भी सही रखेगा। अखरोट में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो वजन घटाने में मदद करते हैं।
इसके अलावा पालक भी खाने में शामिल करें। पालक में फाइबर, पोटेशियम, विटामिन के, मैग्निशियम और आयरन होता है जो वजन बढ़ने नहीं देता और पेट भी भर देता है। रोजाना एक सेब भूख को तो शांत करता ही है साथ ही वजन घटाने में भी मदद करता है।
फलों में केला खाने से, ये पेट भर देता है साथ ही इसे खाने के बाद वजन बढ़ने का भी खतरा नहीं रहता है। ऑलिव ऑयल को रोजाना खाएं और वजन बढने के डर को दूर करें। सर्दियों का सीजन है तो ऐसे में यदि सुबह के समय में अंडों का सेवन किया जाए तो इससे हेल्दी ब्रेकफास्ट कोई और नहीं होगा। इसके अलावा नाश्ते में अंडे खाएं। ये गुणों से भरपूर तो है ही साथ ही पेट भी भरेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top