Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्लास बॉटल्स से डेकोरेट करें स्वीट होम

जिस घर के डेकोरेशन में ग्लास टच नजर आता है, वो बड़ा खूबसूरत लगता है। लेकिन कई बार यह काफी महंगा होता है। ऐसे में आप चाहें तो घर में मौजूद पुरानी ग्लास बॉटल्स का इंटीरियर में क्रिएटिव यूज कर सकती हैं। हम बता रहे हैं, ऐसे ही कुछ यूनीक डेकोरेशन आइडियाज के बारे में।

ग्लास बॉटल्स से डेकोरेट करें स्वीट होम
X
ग्लास बॉटल्स से डेकोरेट करें स्वीट होम (फाइल फोटो)

आप अपने घर के इंटीरियर में चेंज करना चाहती हैं तो यूजलेस ग्लास बॉटल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां, आप पुरानी ग्लास बॉटल्स का यूज करके भी घर के इंटीरियर को यूनीक बना सकती हैं। दरअसल, इनसे आप कई तरह के होम डेकोर आइटम क्रिएट कर सकती हैं। बस, आपको अपनी क्रिएटिविटी का सहारा लेना है। फिर देखिए, आपके घर के इंटीरियर में चार चांद लग जाएंगे।

फ्लॉवर पॉट

अगर आपके पास थोड़े बड़े साइज की ग्लास बॉटल हैं तो इसको फ्लॉवर पॉट में बदल दें, इसके लिए आपको उस ग्लास बॉटल को अच्छे से डेकोरेट करना होगा। आपके घर में पुरानी कलरफुल ग्लास बॉटल्स भी होंगी, उन्हें भी यूज कर सकती हैं। इनमें कलरफुल फ्लॉवर रखें और अपने विंडो कॉर्नर को सजाएं। आप इन्हें अपने लिविंग एरिया में भी रख सकती हैं, वहां के इंटीरियर को खूबसूरत बना सकती हैं।

लैंप बनाएं

इंटीरियर को डिफरेंट टच देने के लिए डिजाइनर लैंप का बहुत यूज किया जाता है। लेकिन आमतौर पर मार्केट में लैंप काफी महंगे मिलते हैं। आप चाहें तो घर में मौजूद ग्लास बॉटल के साथ कुछ एक्सपेरिमेंट करके इसे लैंप में बदल सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले ग्लास बॉटल को बॉटल कटर की मदद से नीचे से काट लें, यहां से वॉयर का कनेक्ट कर ऊपर के हिस्से में बल्ब सेट कर दें। फिर लैंप के ऊपरी हिस्से के लिए कवर डिजाइन तैयार करें। इसे रात के समय जलाएं, आपका घर बहुत ही प्यारा नजर आएगा।

ऐसे भी करें यूज

- आप ग्लास बॉटल पर ग्लिटर का इस्तेमाल करके इसे खूबसूरत बना सकती हैं। फिर इसमें वॉटर प्लांट्स जैसे मनी प्लांट लगाकर घर के किसी कोने में रख सकती हैं। यकीन मानिए, इस डेकोरेशन पीस पर हर किसी का ध्यान जाएगा।

Also Read: कब्ज की समस्या को दूर करने की बेस्ट दवा है घी और गर्म पानी, बस इस तरह करना होगा सेवन

- आप ट्रांसपेरेंट ग्लास बॉटल में, कलरफुल स्टोन भरकर भी इसे डेकोरेटिव आइटम की तरह यूज कर सकती हैं।

- ग्लास बॉटल पर कलर पेंट से मोटिवेशनल कोट्स भी लिख सकती हैं। इसे अपनी स्टडी रूम, बुकशेल्फ में रख सकती हैं। एक तरफ यह इंटीरियर को यूनीक बनाएगा तो साथ ही आपको भी इंस्पायर करेगा।

Next Story