Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कामकाजी महिलाओं की बेटियां होती हैं ज्यादा सक्सेसफुल, जानें वजह

अगर आप वर्किंग हैं तो आपके बच्चे ज्यादा स्मार्ट और सक्सेस होंगे। ऐसा हमारा नहीं बल्कि हाल ही में हुई एक रिसर्च का कहना है। रिसर्च में इस बात का दावा किया गया कि जो महिलाएं वर्किंग होती हैं उनके बच्चे ज्यादा सक्सेसफुल और स्मार्ट होते हैं।

कामकाजी महिलाओं की बेटियां होती हैं ज्यादा सक्सेसफुल, जानें वजह
X

अगर आप वर्किंग हैं तो आपके बच्चे ज्यादा स्मार्ट और सक्सेस होंगे। ऐसा हमारा नहीं बल्कि हाल ही में हुई एक रिसर्च का कहना है। रिसर्च में इस बात का दावा किया गया कि जो महिलाएं वर्किंग होती हैं उनके बच्चे ज्यादा सक्सेसफुल और स्मार्ट होते हैं। इतना ही नहीं वर्किंग वूमन और उनकी बेटी की सफलता का गहरा कनेक्शन है।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका और ब्रिटेन में एक रिसर्च की गई। इस रिसर्च में महिलाओं व पुरुषों के प्रोफेशन और उनके बच्चे के कनेक्शन को देखा गया।

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप के बाद कपल्स करते हैं ऐसी हरकतें, जानकर होगी हैरानी

रिसर्च के दौरान ये सामने आया कि जो महिलाएं वर्किंग होती हैं, उनकी बेटियों के लाइफ में सक्सेस होने के ज्यादा चांसेस रहते हैं। इसके अलावा वर्किंग वूमन के लड़के बड़े होकर परिवार के लोगों का ज्यादा ध्यान रखने में सक्षम होते हैं।

रिसर्च में वर्किंग वूमन और उनके बच्चों की खुशियों के बारे में किसी भी तरह का कोई जिक्र नहीं किया गया। ये बच्चे भी उतने ही खुश रहते हैं, जितने नॉन वर्किंग वूमन के बच्चे खुश रहते हैं।

यह भी पढ़ें: कितना ही अच्छा रिश्ता क्यों न हो, भूलकर भी पार्टनर को न कहें ये बातें

रिसर्च में वर्किंग वूमन और उनके बच्चे की लाइफ में होने वाली चीजों के बारे में ही बात की गई। रिसर्चर्स ने यह भी कहा है कि इस रिसर्च के परिणाम यह साबित नहीं करते हैं कि नॉन वर्किंग वूमन के बच्चे कमतर होते हैं और न ही यह साबित करते हैं कि वर्किंग वूमन माएं बेहतर होती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story