Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए, इन 5 कारणों से होती है दूसरी शादी

झगड़ों की वजह से आपके रिश्ते में पहले जैसी मिठास नहीं रहती।

जानिए, इन 5 कारणों से होती है दूसरी शादी
X
नई दिल्ली. शायद आपके जीवन-साथी ने आपके भरोसे को तोड़ा हो या फिर बार-बार होनेवाले झगड़ों की वजह से आपके रिश्ते में पहले जैसी मिठास नहीं रहती। अगर ऐसा है तो आप खुद से कहते है कि हमारे बीच अब प्यार नहीं रहा या हम एक-दूसरे के लिए बने ही नहीं थे या शायद हमें तलाक ले लेना चाहिए या शादी के वक्‍त हमें पता ही नहीं था। ये सब वजह दूसरी शादी के कारण बन जाते है।

नाजायज़ संबंध
पति या पत्नी का ऑफिस में साथ काम करनेवाले किसी औरत या किसी व्यकित के साथ नाजायज़ संबंध होना भी दूसरी शादी की वजह होती है।
पैसे की समस्या
कुछ शादी-शुदा पत्नियों को आर्थिक समस्या होती है तो वो अपने पति से तलाक लेके किसी अमीर इंसान से दूसरी शादी कर लेती है। अपने शौकों को पूरा करने और आराम की जिंदगी गुजारने के लिए भी अपनी पहली शादी को तोड़ देती है।

सास-ससुर की जिम्मेदारी
शादी होने के बाद कपल्स की जिम्मेदारियां बढ़ जाती है। एक पत्नी के लिए सास-ससुर की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है। कई बार सास बहू की न बनना भी इसके पीछे की वजह यह भी होती है। जो पहली शादी टूटने की वजह होती है।

दहेज
दहेज प्रथा दूसरी शादी का मुख्य कारण माना जाता है। कुछ परिवारवालें दहेज की मांग करते है जब पहली बहू से उन्हें नहीं मिलता तो वो अपने बेटे की दूसरी शादी करा देते है।
घरेलू हिंसा
घरेलू हिंसा भी दूसरी शादी होने का मुख्य कारण होता है। जब औरत पर अत्याचार होते है तो उन्हें अपनी पहली शादी को तोड़ना पड़ता है। जिससे दूसरी शादी की वजह बनती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story