Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्यार में अक्सर ये 5 गलतियां कर जाते हैं कपल्स

प्यार, विश्वास और सम्मान हर रिश्ते को बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी होते हैं। इसी के साथ जरूरी होता है पर्सनल स्पेस यानि पार्टनर्स का खुद के लिए अपना कुछ निजी टाइम होना। जिसमें वो अपनी पर्सनेलिटी को निखार सके, हॉबीज और दोस्तों की कंपनी को इंज्वॉय कर सके। लेकिन जब भी रिश्ते में इनमें से किसी (प्यार,विश्वास,सम्मान और पर्सनल स्पेस) एक भी चीज की कमी होती है, तो रिश्ते में आने वाली दरार को साफतौर पर देखा जा सकता है, फिर लड़ाई-झगड़े होना एक आम बात हो जाती है।

प्यार में अक्सर ये 5 गलतियां कर जाते हैं कपल्स
X
प्यार, विश्वास और सम्मान हर रिश्ते को बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी होते हैं। इसी के साथ जरूरी होता है पर्सनल स्पेस यानि पार्टनर्स का खुद के
लिए अपना कुछ निजी टाइम होना। जिसमें वो अपनी पर्सनेलिटी को निखार सके, हॉबीज और दोस्तों की कंपनी को इंज्वॉय कर सके। लेकिन जब भी रिश्ते में इनमें से किसी (प्यार,विश्वास,सम्मान और पर्सनल स्पेस) एक भी चीज की कमी होती है, तो रिश्ते में आने वाली दरार को साफतौर पर देखा जा सकता है, फिर लड़ाई-झगड़े होना एक आम बात हो जाती है। अगर आप भी अपने रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं और उसमें किसी तरह की दरार नहीं देखना चाहते हैं, तो आज हम आपको प्यार में कपल्स की जाने वाली खास 5 गलतियां बता रहे हैं।

प्यार में कपल्स की अक्सर की जाने वाली 5 कॉमन गलतियां :

प्यार में कपल्स की जाने वाली कॉमन गलती 1

प्यार में पार्टनर की केयर करना एक अच्छी आदत है, लेकिन जब ये आदत एक जुनून बन जाए और पार्टनर की हर छोटी-बड़ी बात जानने की कोशिश
करने लगें या उसकी जासूसी करने लगे, यानि पार्टनर के फोन, मैसेज्स और फ्रेंड लिस्ट चेक करने लगे। तो इसे पार्टनर के पर्सनल स्पेस में दख़लअंदाजी माना जाता है और लगातार ऐसा रहने पर रिश्ते में लड़ाई-झगड़े बढ़ने लगते हैं। अगर आप रिश्ते को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो पार्टनर को उनका पर्सनल स्पेस जरूर दें।

प्यार में कपल्स की जाने वाली कॉमन गलती 2

आमतौर पर देखा जाता है कि पुरूष हमेशा में पार्टनर की बातों को अनदेखा कर देते हैं। जिससे रिश्ते में धीरे-धीरे दरार आने लगती है। अगर आप अपने रिश्ते में इस गलती को करने से बचना चाहते हैं, तो पार्टनर की बातों, सलाह आदि को अहमियत जरूर दें।

प्यार में कपल्स की जाने वाली कॉमन गलती 3

कई लोग अपनी खुद की परेशानियों से इतना ज्यादा इरिटेट हो जाते हैं, कि छोटी-छोटी बात पर अपने पार्टनर से झगड़ने लगते हैं। हर बात और काम को में पार्टनर की गलतियां निकालने लगते हैं। अगर आप भी अपनी किसी परेशानी या प्रॉब्लम का हल नहीं निकाल पा रहे हैं। या किसी सिचुएशन में खुद को अकेला महूसस करते हैं, तो ऐसे में आप अपने पार्टनर से प्रॉब्लम को शेयर करें और उससे प्यार से बात करके हल ढ़ूढ़ने की कोशिश करें। इससे रिश्ता मजबूत बनेगा।

प्यार में कपल्स की जाने वाली कॉमन गलती 4

अक्सर पुरूषों में अपने पार्टनर की हर बात में कमी निकालना और मजाक बनाना एक आम बात होती है। लेकिन जब ये उनकी आदत बन जाए और
रोजाना पार्टनर का मजाक बनाया जाने लगे, तो धीरे-धीरे पार्टनर के लिए रिसपेक्ट और प्यार खत्म होने लगता है। आपकी ये आदत रिश्ते में दूरियां लाने की एक वजह भी बनती है। अगर आप रिश्ते में हमेशा प्यार और विश्वास बनाए रखना चाहते हैं, जल्द ही इस आदत को बदल लें।

प्यार में कपल्स की जाने वाली कॉमन गलती 5

अगर आप अचानक से अपने पार्टनर से बातें छुपाने लगे, उनकी बातों को अनसुना करने लगें, कुछ भी बात करने या पूछने पर पार्टनर को झुंझलाकर जवाब देने लगे, तो इससे आपके रिश्ते में दरार या दूरियां आना तय है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में ऐसा ही बिहेव कर रहे हैं। तो संभल जाइए। क्योंकि ऐसा लंबे समय तक रहने पर रिश्ते बेहतर बनने की जगह बिगड़ने लगेगें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story