Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में तीसरी लहर मचा सकती है तबाही! जानें कब पीक पर रहेगा Omicron

कोरोना के नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भारत के लिए तीसरी लहर बनकर आ सकता है। खबरों के मुताबिक, हाल ही में हुई एक स्टडी में खुलासा हुआ है कि फरवरी 2022 में ओमीक्रॉन अपने पीक पर होगा, जो देश के लिए बड़ा खतरा हो सकता है। इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

विशेषज्ञों का दावा, भारत में फरवरी में पीक पर होगा ओमीक्रॉन, रोजाना आएंगे इतने केस
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना के नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) भारत के लिए तीसरी लहर बनकर आ सकता है। खबरों के मुताबिक, हाल ही में हुई आईआईटी कानपुर की ओर से ओमीक्रॉन को लेकर एक स्टडी हुई है। जिसमें खुलासा हुआ है कि फरवरी 2022 में ओमीक्रॉन अपने पीक पर होगा, जो देश के लिए बड़ा खतरा हो सकता है। इसलिए लोगों को सावधान बरतनें की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IIT के प्रोफेसर्स का दावा है कि फरवरी 2022 में ओमीक्रॉन के मामले में अचानक बढ़ने लगेंगे। उस समय ओमीक्रॉन के मामले रोजाना करीब डेढ़ लाख से 1.8 लाख तक हो सकते हैं। वहीं मार्च में यह मामले घटने शुरू हो जाएंगे। ऐसे में लोगों को घबराने की नहीं बल्कि सावधानी बर्तनी चाहिए।

कितना घातक हो सकता है ओमीक्रॉन

वैज्ञानिकों का दावा है कि अभी तक इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह वेरिएंट कितना घातक हो सकता है।

तेजी से बढ़ेगी ओमीक्रॉन

विशेषज्ञों का कहना है कि वेरिएंट जितनी तेजी से बढे़गा उतनी ही तेजी से उसके मामलों में गिरावट आएगी। विशेषज्ञों ने कहा कि साउथ अफ्रीका में शुरुआत में ओमीक्रॉन के मामले बढ़े और पीक पर आने के बाद अब मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है।


Next Story