Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Study : ब्रिटेन में तबाही मचाएगा Omicron, हो सकती है 75 हजार लोगों की मौत

हाल ही में एक स्टडी में दावा किया गया है कि यूके में अप्रैल 2022 तक 25 से 75 हजार लोगों की मौत ओमीक्रॉन (Omicron) से हो सकती है।

Study : ब्रिटेन में तबाही मचाएगा Omicron, हो सकती है 75 हजार लोगों की मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron Variant) आने वाले कुछ महीनों में एक बड़ा खतरा बनकर उभर सकता है। हाल ही में एक स्टडी में दावा किया गया है कि यूके में अप्रैल 2022 तक 25 से 75 हजार लोगों की मौत ओमीक्रॉन (Omicron) से हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि यूके में ओमीक्रॉन के मामले दुनिया में बाकी देशों की तुलना में बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्टडी लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन और दक्षिण अफ्रीका के स्टेलनबोश यूनिवर्सिटी (London School of Hygiene and Tropical Medicine and South Africa's Stellenbosch University) के विशेषज्ञों की ओर से की गई। जिसमें वेरिएंट की ट्रांसमिशन क्षमता और टीके की बूस्टर खुराक को लेकर अध्ययन किया गया।


रिसर्च की मानें तो यूके में रोजाना ओमीक्रॉन के मामले 600 से ज्यादा आ रहे हैं। अगर समय रहते सावधानी नहीं बरती गई तो ये मामले और ज्यादा तेजी से सामने आएंगे।


विशेषज्ञों का कहना है कि अगर यह मान लिया जाए कि कमजोर इम्यून सिस्टम वाले लोगों पर बूस्टर की हाई डोज प्रभावी होती है तो अस्पताल में भर्ती होने की दर 60 प्रतिशत तक पहुंच सकती है।

Next Story