Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सर्द मौसम में बाल न धो पाएं तो, बालों पर छिड़कें ''कॉर्नस्टार्च''

कॉर्नस्टार्च के इस्तेमाल से पसीने की बदबू नहीं आती है।

सर्द मौसम में बाल न धो पाएं तो, बालों पर छिड़कें कॉर्नस्टार्च
X
नई दिल्ली. कॉर्न खाना तो सभी को पसंद होगा ही, लेकिन इस बार आपको इसे खाना नहीं बल्कि स्किन और बालों पर लगाना है। जी हां- कॉर्नस्टार्च खाने के साथ-साथ आपकी काया को खूबसूरत बनाने में कारगर साबित हो सकता है। कॉर्नस्टार्च आपको मार्केट में आसानी से मिल सकता है। इसलिए हम आपको उन तरीकों के बारे में बता रहे हैं जिससे आप अपनी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं।
- अक्सर सफर के दौरान हम अपने बालों को वॉश नहीं कर पाते हैं, ऐसे में बाल खराब होने लगते हैं और चिपचिपा से महसूस होता है। लेकिन कॉर्नस्टार्च के पास आपकी इस परेशानी का भी समाधान है। जी हां- कॉर्नस्टार्च एक प्राकृतिक ड्राई शैंपू है जो बालों पर मौजूद अनचाहे तेल को सोख लेता है और त्वचा को चिपचिपा नहीं होने देता। इसलिए थोडा सा कॉर्नस्टार्च लें तथा इसे सिर पर छिडकें और कंघी करें।
- कॉर्नस्टार्च चेहरे पर क्लींजिंग का भी काम करता है। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से साफ कर लें। इसके बाद कॉर्नस्टार्च लेकर करीब 5 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। कुछ देर के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। कॉर्नस्टार्च एक नेचुरल क्लींजिग का काम करता है।
- अपने होठों पर लिपस्टिक लगाने के बाद अपनी कॉर्नस्टार्च को अपनी उँगलियों से होंठों पर लगाएं। ऐसा करने पर आपको अच्छी मैट फिनिश मिल जाएगी।
- कॉर्नस्टार्च आपके मेकअप को ठीक तरह से सेट करने में मदद करता है और चेहरे की ऑइल को अच्छी तरह सोख लेता है।
- अगर आपके शरीर के किसी हिस्से से बदबू आती है तो ध्यान दें ध्यान दें नहाने के बाद कॉर्नस्टार्च को उन्हीं भागों पर लगा लें। आपको पसीने की दर्गंध से निजात मिलेगा।
- जूतों से बदबू दूर करने के लिए अपने पैरों के तलुओं पर और जूतों में थोडा कॉर्नस्टार्च छिड़क दें। कॉर्नस्टार्च सारा पसीने सोख लेता है जिससे पैरों में बदबू नहीं आती।
- सनबर्न के लिए कॉर्नस्टार्च एक बेहतर होम टिप्स है। थोडे से कॉर्नस्टार्च में थोडा पानी डालकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। थोड़ी देर सूखने के बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें।
- नेल पॉलिश में अच्छी फिनिशिंग के लिए आप कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक प्लेट में नेल पॉलिश लें और उसमें कुछ कॉर्न स्टार्च मिलाएं और बाद में इसे अपने नाखूनों पर लगायें। इससे आपको मैट फिनिशिंग मिलेगी।
- महिलाओं को ब्रेस्ट के नीचे रैशेस आने की समस्या होती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो कॉर्नस्टार्च का उपयोग जरूर करें।
- ऑइली स्किन वालों के लिए कॉर्नस्टार्च बेहद फायदेमंद है। क्योंकि कॉर्नस्टार्च चेहरे पर जमा होने वाले तेल को अच्छी तरह से सोख लेता है। आप अपनी गर्दन को साफ रखना चाहते हैं को कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल करें आपकी स्किन हमेशा तरोताजा और साफ दिखेगी।
- अगर आपके शरीर का कोई हिस्सा जल जाए तो तुरंत उसपर एक चम्मच कॉर्नस्टार्च और एक चम्मच बेकिंग सोडा थोड़े से पानी में मिलाकर जले भाग पर लगा लें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story