Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस रेस्तरां में ''प्लीज'' कहने पर सस्ती मिलती है ''कॉफी''

इस रेस्टॉरेंट में कॉफी का दाम सिर्फ आपके व्यवहार पर डिपेंड करता है।

इस रेस्तरां में प्लीज कहने पर सस्ती मिलती है कॉफी
X
नई दिल्ली. कहते हैं रिस्पेक्ट देने से ही रिस्पेक्ट मिलती है ये बात शत-प्रतिशत सही है। अक्सर लोग किसी रेस्तरां में बैठकर बड़े ही ठाठ से ऑर्डर करते हैं ऐसे लोगों का बिहेवियर काफी रूखा होता है। कुछ महाशय ऐसे भी होते हैं जो बड़े ही रूड तरीके से व्यवहार करते हैं बड़े ही रूड होकर ऑर्डर करते हैं, लकिन आपने कभी ऐसा सोचा है कि मात्र एक वर्ड प्लीज कहने पर आपको खाने की चीजें सस्ते दाम में मिल सकती है। नहीं न- लेकिन ये बिल्कुल सही है, अमेरिका राज्य वर्जीनिया की रोआनोक वैली में सबसे फेमस ब्रांच ने अपने रूड ग्राहकों के लिए अपने रेस्तरां के स्टाइल में जरा सा बदलाव किया है, उन्होने कुछ रूड लोगों को ध्यान में रखकर एक ऐसी स्कीम निकाली है जिसमें अगर आप प्लीज कहेंगे तो आपको वहां के 300 रूपए की कॉफी केवल 200 रूपए में मिलेगी।
सिर्फ इतना ही नही आपको बता दें कि इस कैफे में कॉफी का दाम सिर्फ आपके व्यवहार पर डिपेंड करता है। अगर ऑर्डर करते वक्त आपका व्यवहार रूड हुआ तो मतलब आपने कहा 'स्मॉल कॉफी' तो आपके लिए कॉफी का दाम बढ़ा दिया जाएगा। जी हां लेकिन वहीं अगर आप 'स्मॉल कॉफी' का ऑर्डर करते वक्त कहें कि 'स्मॉल कॉफी प्लीज' तो आपके लिए दाम घटा दिया जाएगा।
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अगर आप सिर्फ स्मॉल कॉफी कहते हैं तो आपको कॉफी की रियल प्राइज से ज्यादा यानि 333 रूपए देने होंगे, लेकिन अगर आप 'स्मॉल कॉफी प्लीज' कहते हैं तो आपको इसके सिर्फ 200 रूपए देने होंगे। इसके अलावा अगर आप बड़े अदब से ऑर्डर करते हैं और कहते हैं कि 'Hello one coffie please' तो आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि आपको महज 116 रूपए देने होंगे।
इस रेस्तरां ने अपना ये तरीका इसलिए बदला है ताकि लोग वहां आकर अदब और शालीनता से बोलें। ऐसा करने का मतलब साफ है कि आप जितना अदब से पेश आएंगे उतना ही आपको सस्ते में कॉफी दी जाएगी।
जब वहां के स्थानीय लोगों से इस रेस्टॉरेंट के बदलाव के बारे में पूछा गया तो सभी का रिस्पॉंस काफी अच्छा और पॉजिटिव था। इस रेस्तरां का स्कीम अधिकांश लोगों को पसंद आया है। बता दें कि वहां पर ऑनलाइन वेबसाइट पर रेस्टॉरेंट पर लगे इस बोर्ड वाली पोस्ट को अब तक करीब 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।
इस रेस्टॉरेंट के एक ऑस्टिन नाम के मेंमर ने बताया कि पहले दिन मजाक करने के लिए ये बोर्ड लगाया गया था, लेकिन लोगों ने इसे खूब पसंद किया और इस बोर्ड के चलते यहां आने वाले लोगों में बदलाव भी देखा जा सकता है। अब यहां जो भी लोग आते हैं कोई भी रूड बिहेव नहीं रखता है। लोगों के इस बदले हुए व्यवहार को देखते हुए यह स्कीम हमेशा के लिए रख दी गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story