logo
Breaking

फेफड़ों में जमे धुंए को साफ करता है ये ''ड्रिंक'', छूट जाएगी सिगरेट

ये ड्रिंक कैंसर कोशिकाओं को बढ़ने से रोकता है।

फेफड़ों में जमे धुंए को साफ करता है ये
नई दिल्ली. जो लोग धूम्रपान करते हैं उनके फेफड़ों में कई तरह के हानिकारक पदार्थ जम जाते हैं जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है। धूम्रपान करने वाले व्यक्तियों के फेफड़ों को क्लीन करने के लिए यह दवा रामबाण है। ये ड्रिंक आपके फेफड़ों को पूरी तरह से साफ कर देगा। अगर आप अपने फेफड़ों में जमे हुए जहर से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बस इस अदभुत ड्रिंक का सेवन जरूर करें। ये ड्रिंक न सिर्फ तंबाकू खाने वाले शख्स के फेफड़ों को साफ करेगा बल्कि तंबाकू खाने की लत को भी कम करेगा।
इस ट्रिंक में मुख्य रूप से केला मिलाया जाता है। जो कि विटामिन बी6 और बी12 से भरपूर होता है। बता दें कि विटामिन बी6 और बी12 शरीर के हानिकारक प्रभावों को कम करने में मुख्य भूमिका निभाता है। ये ड्रिंक हृदय गति, मस्तिष्क, और शरीर के अन्य महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं को नियंत्रित करता है। साथ ही इंग्रीडियंट केले से एकाग्रता और स्मृति में सुधार होता है।
ये फल एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और कैंसर कोशिकाओं के विकास को बाधित कर सकते हैं। केला एक ऐसा फल है जिसमें भारी मात्रा में फाइबर की उच्च राशि पाई जाती है। इससे पाचन प्रक्रिया में सुधार होगा। इस ड्रिंक को बनाने के लिए आप प्लम, स्ट्रॉबेरी और पपीता के साथ केले का मिश्रण तैयार करें।
सामग्री:
- केला
- बेर
- स्ट्रॉबेरी
- पपीता एक कप
- बादाम दूध
ऐसे बनाएं ये ड्रिंक
- एक ब्लेंडर में सभी सामग्री डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।
- इस मिश्रण को तब तक मिक्स करें जब तक यह मलाईदार और चिकनी न हो जाए।
- अब आप इसे ब्लेंडर से बाहर निकाल लें। अब एक दिन में एक या दो कप पीने से परिणाम बहुत जल्दी दिखाई देगा।
- आप सुबह (नाश्ते से पहले) में या रात के खाने के बाद इसे पी सकते हैं।
इस ड्रिंक में मौजूद प्लम पूरे शरीर को साफ करता है और बहुत तेजी से हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। पपीता और स्ट्रॉबेरी में विटामिन सी काफी मात्रा होती है। जो कि फेफड़ों को स्वस्थ रखने में मदद करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top