Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Christmas 2018 : क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मशहूर हैं दिल्ली की ये 5 जगह

क्रिसमस (Christmas 2108) का नाम सुनते ही सबके दिमाग में सबसे पहले सेलिब्रेशन और खूब सारी मौज मस्ती याद आती है। वैसे तो क्रिसमस (Christmas 2108) के दिन ईसा मसीह का जन्मदिन मनाया जाता है,लोकिन लोग इस दिन खुलकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इंज्वॉय करते हुए कुछ मीठी यादें संजोते हैं। पारंपरिक तरीके से वेटिकन सिटी में ही क्रिसमस (Christmas 2108) सेलिब्रेशन किया जाता है, लेकिन अगर आप दिल्ली में ही अपने क्रिसमस (Christmas 2108) सेलिब्रेशन को शानदार बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में हम आपको दिल्ली की वो खास जगह भी जा सकते हैं।

Christmas  2018 : क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए मशहूर हैं दिल्ली की ये 5 जगह
X

Enjoy Christmas Celebration at these 5 places in Delhi

क्रिसमस (Christmas 2108) का नाम सुनते ही सबके दिमाग में सबसे पहले सेलिब्रेशन और खूब सारी मौज मस्ती याद आती है। वैसे तो क्रिसमस (Christmas 2108) के दिन ईसा मसीह का जन्मदिन मनाया जाता है,लोकिन लोग इस दिन खुलकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ इंज्वॉय करते हुए कुछ मीठी यादें संजोते हैं। पारंपरिक तरीके से वेटिकन सिटी में ही क्रिसमस (Christmas 2108) सेलिब्रेशन किया जाता है, लेकिन अगर आप दिल्ली में ही अपने क्रिसमस (Christmas 2108) सेलिब्रेशन को शानदार बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में हम आपको दिल्ली की वो खास जगह भी जा सकते हैं। इसलिए आज हम आपको दिल्ली की वो खास जगह बता रहे हैं, जहां आप अपनी मर्जी और तरीके से
क्रिसमस (Christmas 2108)
को सेलिब्रेट कर सकते हैं। यही नहीं, क्रिसमस (Christmas 2108) सेलिब्रेशन करने के साथ ही आप इस दिन दूसरों की मदद भी कर पायेगें।

दिल्ली के इन 4 जगहों पर क्रिसमस सेलिब्रेशन का लें मजा...

1. क्रिसमस कार्निवल साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल (Christmas Carnival Select Citywalk Mall in Saket)

आमतौर पर देश-विदेश में क्रिसमस (Christmas 2108) पर कार्निवल का आयोजन किया जाता है। इस बार आप भी दिल्ली में ही क्रिसमस कार्निवल का मजा उठा सकते हैं। जी हां, दिल्ली के साकेत में सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल में क्रिसमस (Christmas 2108)
का आयोजन किया गया है। इस कार्निवल में भारत का सबसे बड़ा क्रिसमस ट्री (70 फीट लंबा) बनाया गया है और इसमें कई स्टाल हैं जहां से आप गिफ्ट्स, सजावटी सामान,सजावटी सामान, कैंडल्स,सर्दियों के कपड़े खरीद सकते हैं साथ ही खाने का अलग-अलग स्वाद भी चख सकते हैं। सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल के क्रिसमस (Christmas 2108) में बच्चों के लिए भी खेलने की बहुत सारी चीजों का इंतजाम किया गया है।

2. क्रिसमस टेड्रिशनल स्वाद के लिए यहां का करें रूख (Christmas Traditional Taste)

कोई भी त्यौहार या जश्न बिना खाने-पीने के कभी भी पूरा नहीं होता है। ऐसे में अगर आप भी क्रिसमस सेलिब्रेशन पर कुछ ट्रेडिशनल और रोजाना के फूड से हटकर कुछ नया खाना या टेस्ट करना चाहते हैं, तो दिल्ली में जर्मन क्रिसमस बाजार का रूख कर सकते हैं। जर्मन दूतावास ने इंडो-जर्मन चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ मिलकर दिल्ली में जर्मन क्रिसमस मार्केट का बीकानेर हाउस आयोजन किया है। इस बाजार में आपको जर्मन बीयर और वाइन्स के साथ ही रोस्ट टर्की, ग्रिल्ड सैल्मन,और क्रिसमस पुडिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। इसके साथ ही क्रिसमस डिनर या क्रिसमस ब्रंच और असीमित क्रिसमस बुफे के लिए इंपीरियल होटल जा सकते हैं।

3. क्रिसमस पर लें शॉपिंग का मजा (Christmas Shopping)

अगर आप क्रिसमस (Christmas 2108) पर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों को खास तोहफे देना चाहते हैं, तो ऐसे में आप खान मार्केट, प्रोमेनेड मॉल (वसंत कुंज), सलेक्ट सिटीवॉक (साकेत) और साउथ एक्सटेंशन मार्केट से खरीददारी कर सकते हैं। इन बाजारों में आपकों क्रिसमस (Christmas 2108) से जुड़ी गिफ्ट्स और उपहार आसानी से मिल जाएगें।

4. आनथालय या वृद्धाआश्रम में मनाएं क्रिसमस (Christmas celebrations in orphanage or old age)

अगर आप क्रिसमस (Christmas 2108) पर कुछ अलग और खास करना चाहते है, तो ऐसे में आप इस दिन को आनथालय या वृद्धाआश्रम में जाकर बच्चों और बुजुर्गों के साथ यादगार बना सकते हैं। उनके लिए आप कपड़े, कंबल, दवा और मिठाईयां भी बांट सकते हैं। इससे आप ईसा मसीह की शिक्षा को भी जीवन में उतार पायेगें।

5. क्रिसमस पर एनिमल केयर शेल्टर जाएं (Animal care shelter on christmas)

क्रिसमस (Christmas 2108) पर ईसा मसीह के संदेश के मुताबिक, हमें हमेशा गरीब और बेसहारा, जरूरतमंदों की मदद और सेवा करनी चाहिए। अगर आप भी इस क्रिसमस पर इस संदेश को अपने जीवन में उतरना चाहते हैं, तो बेजुबान जानवरों के शेल्टर होम जाकर उनके लिए दवाएं, खाने का सामान आदि दान कर सकते हैं। दिल्ली में मौजूद संजय गांधी एनिमल केयर शेल्टर होम में भी जा सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story