Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चेहरे के बाल हटाने का तरीका : इन 5 तरीको से घर पर ऐसे पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

लड़कों के चेहरे पर बाल होना स्वाभाविक है, जो उन्हें कई बार एक आकर्षक भी बनाने का काम करते हैं, लेकिन लड़कियों के चेहरे बाल होना उनकी खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं। ऐसे में आज हम आपको चेहरे के बाल हटाने का तरीका (Tips to remove facial hair) बता रहे हैं। जिससे आप घर में मौजूद चीजों का उपयोग करके अपने चेहरे के बालों से छुटकारा आसानी से पा सकती हैं। वैसे तो लड़कियां अक्सर चेहरे के बालों को हटाने के लिए हेयर रिमूविंग क्रीम, वैक्स और थ्रेडिंग का इस्तेमाल करती हैं। जो बेहद असहनीय होता है। ऐसे में इन आसान उपायों से चेहरे के बालों को हटाकर खूबसूरत बना सकती हैं।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका : इन 5 तरीको से घर पर ऐसे पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा
लड़कों के चेहरे पर बाल होना स्वाभाविक है, जो उन्हें कई बार एक आकर्षक भी बनाने का काम करते हैं, लेकिन लड़कियों के चेहरे बाल होना उनकी
खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं। ऐसे में आज हम आपको चेहरे के बाल हटाने का तरीका (Tips to remove facial hair) बता रहे हैं।
जिससे आप घर में मौजूद चीजों का उपयोग करके अपने चेहरे के बालों से छुटकारा आसानी से पा सकती हैं। वैसे तो लड़कियां अक्सर चेहरे के बालों को
हटाने के लिए हेयर रिमूविंग क्रीम, वैक्स और थ्रेडिंग का इस्तेमाल करती हैं। जो बेहद असहनीय होता है। ऐसे में इन आसान उपायों से चेहरे के बालों को हटाकर खूबसूरत बना सकती हैं।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका :

चेहरे के बाल हटाने का तरीका 1

अगर आप चेहरे के बालों को बिना किसी साइड इफेक्ट और दर्द या तकलीफ के हटाना चाहती हैं, तो उसके लिए एक कटोरी में फिटकरी पाउडर, गुलाबजल और जैतून या तिल के तेल की कुछ बूंदें मिलाकर एक पेस्ट बना लें और बालों वाली जगह पर लगाएं, फिर सूखने के बाद हल्के हाथों से मसाज करते हुए बाल हटाएं और फिर सामान्य पानी से जगह को साफ कर लें।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका 2

चेहरे के बाल हटाने के लिए जौ का आटा भी बेहद फायदेमंद होता है। इसके लिए जौ के आटे और दूध को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। फिर पेस्ट को चेहरे के बालों वाली जगह पर लगाएं और सूखने के बाद मसाज करने के बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका 3

चीनी और नींबू के रस को सबसे अच्छा क्लींजर माना जाता है। इसके लिए चीनी और नींबू के रस को एक बॉउल में मिक्स करें। चेहरे के बालों वाली जगह पर लगाएं और सूखने के बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका 4

चेहरे के बाल हटाने के लिए दलिया और केले का मिश्रण भी बेहध उपयोगी होता है। पके हुए केले में 2 चम्मच दलिये को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के हाथ से मसाज करें।

चेहरे के बाल हटाने का तरीका 5

एक बॉउल में पपीते को मैश करके उसमें 1 चम्मच हल्दी को मिलाकर एक पेस्ट बनाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें।
Next Story
Share it
Top