Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीज़ केक विदआउट बेक रेसिपी: हर पार्टी को बनाए स्पेशल और यादगार

आजकल बच्चें हो या बड़े सभी को मीठे में अब मिठाईयों से ज्यादा पेस्ट्रीज़ और केक्स पसंद आने लगें हैं। जहां ये देखने में केक्स और पेस्ट्रीज़ काफी आकर्षक होते हैं, तो वहीं खाने में बेहद ही टेस्टी होते हैं।

चीज़ केक विदआउट बेक रेसिपी: हर पार्टी को बनाए स्पेशल और यादगार
X

cheescake without bake recipe in hindi

आजकल बच्चें हो या बड़े सभी को मीठे में अब मिठाईयों से ज्यादा पेस्ट्रीज़ और केक्स पसंद आने लगें हैं। जहां ये देखने में केक्स और पेस्ट्रीज़ काफी आकर्षक होते हैं, तो वहीं खाने में बेहद ही टेस्टी होते हैं। आज के दौर में जब बच्चों और यंगस्टर्स की कोई भी पार्टी बिना केक और पेस्ट्रीज़ के पूरी नहीं होती है और ऐसे में अगर आपके घर में भी कोई पार्टी होने वाली है, तो परेशान न हो।

क्योंकि,आप ये केक घर में ही बनाकर सबका दिल जीत सकती हैं। जी हां, आज हम आपको घर में ही आपकी पार्टी को शानदार और यादगार बनाने वाले चीज़ केक रेसिपी के बारे में बता रहे हैं और वो भी बिना बेक किए बनाए जाने वाला केक।

चीज़ केक विदआउट बेक रेसिपी की सामग्री :

2 कप ग्राहम क्रैकर्स (12 ग्राम क्रैकर्स का इस्तेमाल किया)

8 बड़ा चम्मच अनसाल्टेड मक्खन (कमरे के तापमान पर)

16 औंस क्रीम चीज़ (कमरे के तापमान पर)

2/6 कप चीनी

1 कप भारी क्रीम (ठंडा)

2 चम्मच नींबू का रस

ताजे फल के कुछ स्लाइस (आम, कीवी, स्ट्रॉबेरी और कुछ ब्लैक बेरी)

चीज़ केक विदआउट बेक रेसिपी की विधि :

1. सबसे पहले नॉन स्टिक पैन लें। इसमें पैन के साईज का एक वैक्स पेपर और बेकिंग पेपर लें ।

2. अब कुकी क्रम्पस(बिस्कुट) और बटर को एक साथ मिक्स करें।

3. इस मिक्सर को पहले से तैयार पैन में डालें। इसके बाद मिक्सर को केक की एक शेप देने के लिए धीरे-धीरे दबाएं। अब इस मिश्रण को 30 मिनट तक ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें।

4. अब एक इलेक्ट्रिक मिक्सर में क्रीम,चीज़ और चीनी को डालकर एक स्मूद (चिकना) पेस्ट बनाएं और मिक्सर को धीमा करते हुए धीरे-धीरे बाकी बची हुई क्रीम डालें। साथ ही नींबू का रस भी केक के मिश्रण में मिलाएं।

5. क्रीम के तैयार होने के बाद इसे फ्रिज में रखे, केक पर एक समान फैलाएं और 3-4 घंटे के लिए एक बार फिर फ्रिज में सेट होने के लिए रख दें। 3-4 घंटे बाद केक पर अपने फेवरेट फलों की स्लाइस से सजाएं और सर्व करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story