Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली की इन जगहों पर मिलता है सस्ता खाना, बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनिंग के साथ

खाने-पीने मामले में दिल्ली को सबसे आगे माना जाता है।

दिल्ली की इन जगहों पर मिलता है सस्ता खाना, बेहतरीन इंटीरियर डिजाइनिंग के साथ
नई दिल्ली. खाने-पीने मामले में दिल्ली को सबसे आगे माना जाता है। खाने के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली से अच्छी जगह शायद ही कोई दूसरी हो। यहां सस्ते स्ट्रीट फूड से लेकर महंगे डाइनिंग तक का मजा लिया जा सकता है। आज ऐसी ही जगहों के बारे में जानेंगे, जहां मात्र कम रुपए में यानी 500 रुपए तक लाजवाब खाने का लुत्फ उठाया जा सकता है।
निजाम का काठी कवाब
जगह: ए-5/6, मिडिल सर्कल, कनॉट प्लेस
इसमें कोई दो राय नहीं कि काठी रोल का असली जायका निज़ाम में ही मिलता है। इसके अलावा यहां के काठी कबाब, रोस्टेड कबाब और बिरयानी भी मशहूर हैं। जिसे आप आसानी से 500 रुपए में खा सकते हैं। शाम के वक्त रेस्टोरेंट में अंदर से लेकर बाहर तक नॉन वेजीटेरियन्स की लंबी लाइनें लगी रहती हैं।
रीकॉस
जगह: 2526, हटसन लेन, जीटीबी नगर
नॉर्थ कैंपस के पास इस रेस्टोरेंट में बैठकर आप आराम में 500 रुपए में जायकेदार खाने का मजा ले सकते हैं। खाने के अलावा यहां की इंटीरियर डिजाइनिंग भी खासतौर से लोगों को अट्रैक्ट करती है। जिसमें चारों ओर खूबसूरत पेंटिंग्स और लाइटें लगी हुई हैं। रेस्टोरेंट के एक कोने में बुक शेल्फ रखा है जिसमें कई सारी अच्छी किताबों का कलेक्शन मिलता है। अपने खाने का ऑर्डर आने तक कस्टमर आराम से इन किताबों को पढ़ सकते हैं।
सोडा बॉटल ओपनर वाला
जगह: 73, खान मार्केट
खान मार्केट में ही एक दूसरा रेस्टोरेंट सोडा बॉटल ओपनर वाला में भी लोगों की चहल-पहल देखी जा सकती है, जो खासतौर से अपने पारसी डिशेज के लिए मशहूर है। सबसे खास बात इसकी ये है कि अगर आपकी जेब में सिर्फ 500 रुपए है तो भी आप यहां आ सकते हैं। खाने के साथ ही यहां पुरानी पेंटिंग्स, खूबसूरत कैंड्ल्स और विंटेज स्टाइल के फर्नीचर का कलेक्शन भी देखने को मिलता है। यहां खाने को टिपिन बॉक्स और स्टील के प्लेट्स में परोसा जाता है जो बहुत ही यूनिक आइडिया है।
खान चाचा
जगह: फ्लैट नंबर. 50, मिडिल लेन, खान मार्केट
खाना चाचा, दिल्ली के सबसे पुराना और जायकेदार फूड रेस्टोरेंट है। जहां आराम से 500 रुपए में चिकन, मटन का स्वाद लिया जा सकता है। यहां के मटन सीक कबाब, पनीर टिक्के और चिकन चिक्के के साथ रूमाली रोटी के कॉम्बीनेशन का जवाब नहीं। खान चाचा रेस्टोरेंट में खान मार्केट की सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। जिसमें खाना खाने के लिए दिल्ली के पॉश इलाकों से भी लोग आते हैं।
माई बार लाउंज
जगह: जी68, आउटर सर्कल, कनॉट प्लेस
खाने के साथ ही अगर आप सस्ती ड्रिंक का भी मजा लेना चाहते हैं तो कनॉट प्लेस के माई बार से अच्छी कोई दूसरी जगह हो ही नहीं सकती। आसपास के खूबसूरत माहौल, चहल-पहल यहां के माहौल को और लाइवली बनाते हैं। इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों में ज्यादातर स्टूडेंट्स होते हैं इसकी वजह है यहां का सस्ता और अच्छा खाना।
आगे की स्लाइड्स में पढें, पूरी खबर-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top