Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Celebs Fitness Funda: ये है टीवी एक्टर हर्षद अरोड़ा का फिटनेस मंत्र, जानें फिट रहने के लिए क्या करते हैं

टीवी एक्टर हर्षद अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर लापरवाही नहीं बरतते हैं। वह अपनी डाइट, वर्कआउट के साथ ही लाइफस्टाइल को भी मेंटेन रखने के लिए सभी जरूरी एफर्ट्स करते हैं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले छोटे परदे के पॉपुलर स्टार हर्षद अरोड़ा इन दिनों स्टार भारत के शो ‘मायावी मलिंग’ में नजर आ रहे हैं।

Celebs Fitness Funda: ये है टीवी एक्टर हर्षद अरोड़ा का फिटनेस मंत्र, जानें फिट रहने के लिए क्या करते हैं

टीवी एक्टर हर्षद अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर लापरवाही नहीं बरतते हैं। वह अपनी डाइट, वर्कआउट के साथ ही लाइफस्टाइल को भी मेंटेन रखने के लिए सभी जरूरी एफर्ट्स करते हैं। हरिभूमि से अपना फिटनेस फंडा शेयर कर रहे हैं हर्षद अरोड़ा।

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले छोटे परदे के पॉपुलर स्टार हर्षद अरोड़ा इन दिनों स्टार भारत के शो ‘मायावी मलिंग’ में नजर आ रहे हैं।

हर्षद केवल अपनी एक्टिंग में ही नहीं फिटनेस को लेकर भी बहुत अलर्ट रहते हैं। हर्षद अरोड़ा का फिटनेस सीक्रेट जानिए, उन्हीं की जुबानी।

फिटनेस के मायने

मैं मानता हूं कि अगर आप हेल्दी और न्यूट्रीशस फूड खाते हैं और आप रोजाना आरामदायक, अच्छी-गहरी नींद ले रहे हैं तो काफी हद तक आप फिट हैं क्योंकि हमारी हेल्थ में इन दोनों बातों का बहुत बड़ा योगदान होता है।

हमेशा से फिटनेस फर्स्ट

मेरे लिए फिटनेस हमेशा से पहले नंबर पर रही है। लेकिन जब शूटिंग में बिजी रहता हूं तो उतना वर्कआउट नहीं कर पाता जितना करना चाहिए। फिर भी मेरी कोशिश रहती है कि मैं सुबह पांच बजे उठकर कम से कम एक घंटा जिम में वर्कआउट करूं। और ऐसा मैं रोज करता हूं।

मेरा डाइट प्लान

मैं वेजीटेरियन हूं। खाने में किसी चीज से परहेज नहीं है। मैं हर न्यूट्रीशस फूड आइटम खाना पसंद करता हूं। सुबह नाश्ते की टेबल पर मुझे एक गिलास दूध जरूर चाहिए।

साथ में परांठे और मक्खन भी खाता हूं। फल और सलाद मेरी डाइट का जरूरी हिस्सा हैं। मेरी कोशिश रहती है कि मेरी डाइट में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा हो, फाइबर्स ज्यादा हों और कार्ब्स कम से कम मात्रा में हों।

मैं भारतीय खाने के साथ-साथ इटैलियन, मैक्सीकन, थाई और चाइनीज फूड भी पसंद करता हूं। हम सब जानते हैं कि हमारे शरीर को पानी की कितनी जरूरत है।

इसलिए जितना हो सके लिक्विड लेने की कोशिश करता हूं। आजकल तो गर्मी बहुत है इसलिए दिन भर लस्सी, जूस, छाछ, नीबू पानी, नारियल पानी और सादा पानी भी पीता हूं।

अच्छी नींद

अच्छी सेहत के लिए अच्छी नींद लेना भी बहुत ज्यादा जरूरी है। मैं डेली छह से सात घंटे तो जरूर सोता हूं। उससे ज्यादा सोने का टाइम मुझे मिल नहीं पाता।

हालांकि मुझे पता है कि एक आइडियल नींद आठ घंटे की मानी जाती है। अगर हम पूरी नींद लेते हैं तो हमारा दिन बहुत अच्छा बीतता है। हम पूरा दिन बिना थकान और सुस्ती के एनर्जेटिक महसूस करते हैं। सभी काम पूरे कंसंट्रेशन से करते हैं।

रहता हूं हमेशा हैप्पी

मेरे लिए हेल्दी और फिट रहने के लिए एक और बात बहुत मायने रखती है, वह है मन की खुशी। जब हम खुश रहते हैं तो तनाव जिंदगी से दूर रहता है।

इसलिए फालतू की बातों में खुद को नहीं उलझाता हूं और ऐसे काम करता हूं, जिनसे मन को खुशी मिलती है। खुश रहने से दिल और दिमाग दोनों स्वस्थ रहते हैं।

Next Story
Top