Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

40 की उम्र में चाहिए 16 साल का जोश, खाने में मिलाएं ये एक चीज

इलायची के बारे में तो हर कोई जानता ही है। इलायची चाय और कई सारे व्यंजनों का स्वाद तो बढ़ाती ही है, साथ उसके महत्व को भी और भी ज्यादा बढ़ा देती है। सेहत के लिए जानी जाने वाली इलायची को ज्योतिषीय रूप से भी महत्व दिया गया है।

40 की उम्र में चाहिए 16 साल का जोश, खाने में मिलाएं ये एक चीज
X

शादी की शुरुआत में तो पति-पत्नी एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं लेकिन समय के साथ साथ ये प्यार कम होने लगता है। इसका मुख्य कारण पौष्टिक आहार होता है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन मात्र से ही आपकी जवानी फिर लौट आएगी। जी हां ये कुछ और नहीं एक छोटी सी इलायची है।

इलायची के बारे में तो हर कोई जानता ही है। इलायची चाय और कई सारे व्यंजनों का स्वाद तो बढ़ाती ही है, साथ ही उसके महत्व को भी और ज्यादा बढ़ा देती है। सेहत के लिए जानी जाने वाली इलायची को ज्योतिषीय रूप से भी महत्व दिया गया है। दरअसल ज्योतिष में इलायची से जुड़ी ऐसी कई सारी बातें बताई गईं हैं, जो आपकी खुशियों को और भी ज्यादा बढ़ा सकती हैं साथ ही आपकी समस्याओं को भी दूर कर सकती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इलायची से जुड़ी ये खास बातें।

1. व्यंजन में मिलाएं इलायची

अगर आपके पति का आपके प्रति प्यार कम हो गया है तो भगवान श्री कृष्ण को याद करते हुए शुक्रवार के दिन तीन इलायची को अपने बदन पर स्पर्श कराएं। और उसे पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास रखें। शनिवार की सुबह ही उस इलाइची को पीस कर किसी भी व्यंजन में मिला दें और बाद में अपने पति को खिला दें। ऐसा आपको तीन शुक्रवार तक करना होगा। दोनों के बीच प्यार बढ़ जाएगा।

2. मिठाई में मिलाएं इलायची

बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले शुक्लपक्ष के पहले बड़ के पत्ते पर 5 अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां व दो बड़ी इलायची पीपल के वृक्ष के पेड़ के नीचे पूरी श्रद्धा से रख दें और भगवान से अपनी शिक्षा के लिए कामना करें। इतना करने के बाद जब आप घर वापस आ रहें हों तो पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा आपको पूरे तीन बृहस्पतिवार को करना है। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार की वृद्धि होगी।

3. पानी में मिलाएं इलायची

अगर आपका शुक्र कमजोर है और वह आपको गलत असर दे रहा है तो सबसे पहले आपको एक लोटा पानी लेना चाहिए। उसके बाद उसमें 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के साथ तब तक उबालें जब तक पानी आधा न हो जाए। ऐसा करने के बाद इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिलाकर नहा लें। लेकिन नहाते समय आपको अपनी पवित्रता को खास ख्याल रखना होगा। इतना ही नही वाहन से जुड़े मामलों में भी यह बेहद लाभकारी है।

4. चाय में मिलाएं इलायची

वशीकरण का सबसे आसान उपाय इलायची का उपयोग है। आप किसी भी व्यक्ति विशेष को अपनी ओर आकर्षिक करने, नियंत्रित करने व अपना बनाने के लिए इलायची का उपयोग कर सकते हैं। इलायची का उपयोग टोटके के लिए भी किया जाता है। चाय या दूध में हर व्यक्ति को इलायची पसंद होती है। इसलिए आप चाय या दूध में इलायची का मिश्रण करके टोटका कर सकते हैं।

5. इलायची से बढ़ाए खाने में स्वाद

अगर आपके खाने में स्वाद नही आ रहा है तो आपको इलायची का उपयोग करना चाहिए। इलायची से खाने में तो स्वाद बढ़ती ही है साथ इलायची के उपयोग से आप किसी पर भी अपना जादू चला सकते हैं। इलायची का सेवन करने से दिमाग फ्रेश रहता है और किसी भी चीज को खाने के बाद बेहद सुकून भी मिलता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story