Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बंजी जम्पिंग के लिए यह जगह हैं बिल्कुल परफेक्ट, एडवेंचर लवर्स यहां ले सकते हैं मजा

साउथ अफ्रीका के सिटसिकामा स्थित ब्लोक्रेन्स ब्रिज को भी बंजी जम्पिंग के लिए खासा पसंद किया जाता है।

बंजी जम्पिंग के लिए यह जगह हैं बिल्कुल परफेक्ट, एडवेंचर लवर्स यहां ले सकते हैं मजा
नई दिल्ली. कहीं भी घूमने से पहले एडवेंचर लवर्स हमेशा से ही ऐसे प्लेसेज को चुनते हैं, जहां उन्हें एडवेंचर का भरपूर आनन्द मिल सके। बात यदि बंजी जम्पिंग की हो तो इस एक्टिविटी के लिए ज्यादा हाइट को प्रिफरेंस दी जाती है। दुनिया में ऐसे बहुत-से बंजी जम्पिंग के प्लेसेज हैं, जो हाइट और व्यू के लिए लोगों के बीच हिट हैं। onestep4ward के अनुसार ये ऐसी जगह है जो बंजी जम्पिंग के लिए पॉपुलर है...
ब्लोक्रेन्स ब्रिज
साउथ अफ्रीका के सिटसिकामा स्थित ब्लोक्रेन्स ब्रिज को भी बंजी जम्पिंग के लिए खासा पसंद किया जाता है। बंजी जम्पिंग के लिए यह ब्रिज बहुत ही मजबूत माना जाता है। यह ब्रिज टूरिस्ट को 708 फीट की ऊंचाई से जम्प लगाने का रोमांच देता है। अपनी बनावट के कारण यह ब्रिज डिफरेंट माना जाता है।
द रॉयल गॉर्ज सस्पेंशन ब्रिज
यूएस का स्टेट कोलोराडो भी बंजी जम्पिंग के लिए फेसम है। यहां स्थित द रॉयल गॉर्ज सस्पेंशन ब्रिज दुनिया के सबसे ऊंचे ब्रिज में शुमार है। यहां पर 2003 से 2008 के बीच हुए गो फास्ट गेम के तहत इसे पब्लिक के लिए खोला गया था। लेकिन अब यह गेम नहीं होता, लेकिन यह ब्रिज टूरिस्ट्स के ओपन है। यह अर्कान्सस रिवर के ऊपर स्थित है।
मकाऊ टावर से जम्पिंग का एक्साइटमेंट
अक्सर आपने बंजी जम्पिंग का रोमांच हिल स्टेशंस या फिर ब्रिज से देखा होगा, लेकिन लोगों की पसंद को देखते हुए अब टावर से भी बंजी जम्पिंग होने लगी है। इस तरह की बंजी जम्पिंग डिफरेंट अनुभव देती है। चीन का मकाऊ शहर भी ऐसी ही बंजी जम्पिंग के लिए बेहद फे मस है।
मकाऊ स्थित मकाऊ टावर पर्यटकों को बंजी जम्पिंग का रोमांचक अनुभव देता है। यह दुनिया का ऐसा सबसे बड़ा टावर है, जो टूरिस्ट्स को बंजी जम्पिंग की सुविधा देता है। यह 764 फीट ऊंचा है। इतनी ऊंचाई से नीचे कूदना अपने आप में शानदार एक्सपीरियंस कहा जा सकता है। यह रिवर के किनारे बना हुआ है। ऐसे में नीचे का नजारा बहुत अच्छा लगता है। यूथ के बीच यह प्लेस काफी पॉपुलर है। हर साल यहां हजारों लोग बंजी जम्पिंग का लुत्फ उठाते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Share it
Top