Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्रेकअप के बाद कुछ ऐसे बदल जाते हैं टैटू

युवा ब्रेकअप के बाद अपने टैटू को मोडीफाइ करवा रहे हैं।

ब्रेकअप के बाद कुछ ऐसे बदल जाते हैं टैटू
X
नई दिल्ली. आजकल युवा अपने प्यार को दिखाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाने लगे हैं, प्यार के पल को यादगार बनाए रखने के लिए अपने बॉडी पर टैटू बनवाते हैं। लेकिन जब उनका ब्रेकअप हो जाता है तो यही टैटू उनके दर्द में एक भयानक दर्द का रूप भी ले लेता है। लेकिन अब युवा अपने दर्द से निकलने के लिए अपने पहले वाले टैटू को मोडीफाइ कर एक नया रूप भी देने लग गए हैं।
आपको यह घटना याद होगी जब अपनी बेगम करीना कपूर खान के लिए सैफ अली खान की टैटू वाले मामले ने इंटरनेट पर बड़ा जोड़ पकड़ा था। टैटू में सैफ ने करीना कपूर का नाम अपने हाथों पर लिखवाया था जिसके बाद से लोग अपने-अपने प्यार का नाम लिखवाने लगे। लोकप्रिय पीडीए ट्रेंड के बाद, लोग अपने प्यार को साबित करने के लिए भी इस तकनीक को अपनाने लगे। लेकिन जरा सोचिए अगर रिश्ते टूटने लग जाए तो क्या होगा? लगभग सभी रिश्तों में कभी ना कभी खटास आ ही जाता है लेकिन उसके बाद क्या? खैर कुछ समय के बाद रिश्ते टूटने का दर्द कम होने लगता है। लोग जिस टैटू को अपने प्यार के नाम से बड़े प्यार के साथ बनवाते हैं उसे अब मिटाना चाहते हैं लेकिन यह मिट नहीं पाता है। लेकिन मार्केट में ब्रेकअप टैटू का ट्रेंड आ गया है जो आपके सभी मामलों में मदद कर सकता है। आपके पहले वाले टैटू को बदल देता है।
ब्रेकअप टैटू जरूरी नहीं की सिर्फ 'शोक', 'दु:ख', 'नुकसान', 'उदासी' आदि जैसे शब्दों से संबंधित हो बल्कि यह एक नई शुरुआत का प्रतीक है। यह एक पुनर्जन्म का प्रतीक हो सकता है और यह सुंदरता को भी दर्शाता है!
बॉडी कैनवास टैटू बनाने वाले मिकी मालानी कहते हैं, 'ब्रेक-अप टैटू सामान्य तौर पर आपके पहले वाले टैटू में ही कुछ बदलाव कर उसे नया रूप दे दिया जाता है। ब्रेक-अप होने के बाद हर कोई समय के साथ दर्द को भूलने लगते हैं लेकिन अगर आपके बॉडी पर परमानेंट टैटू बना होता है तो उसे खत्म करना आसान नहीं होता है। ऐसे में वो आपके असफल रिश्ते की याद दिलाने के लिए काफी होता है। इस दर्द को भूलाना आसान नही होता, यह भयानक होता है। यही कारण है कि हम अपने कस्टमर्स को एक ही गलती को दूबारा दोहराने से बचने को कहते हैं।'
वैसे लोग जो टैटू बनवाने आते हैं खासकर ब्रेक-अप के बाद, वे चाहते हैं कि उनके बॉडी पर मिनिंगफुल डिजाइन या सिंबल बनाए जाएं जो उनको ब्रेक-अप के दर्द को भरना का काम कर सके। इस तरह के टैटू का अपना स्वयं का एक महत्व होता है
ब्रेक अप के बाद बनाए गए टैटू को लोग हमेशा के लिए जीवन भर व्यक्तिगत और आध्यात्मिक विकास, सकारात्मकता और शक्ति के रूप में याद करना चाहते हैं। अगर कोई अपने ब्रेक अप के बाद टैटू को हटाने वक्त दर्द को नही सहना चाहता है तो उनकी मदद करने के लिए दो तरह के ब्रेक अप टैटू उपलब्ध हैं: पहला कवर अप टैटू और दूसरा ब्लैक आउट टैटू।
कवर अप टैटू का उपयोग एक अनवांटेड टैटू को छुपाने के लिए किया जाता है। यह कवर अप टैटू प्रेरणादायक डिजाइन की मांग करता है। कवर अप टैटू कई इमोशन्स से घिरा होता है जिसमें पहले के बने टैटू जैसे आपके प्यार का नाम, नाम के पहले अक्षर का टैटू जो रिश्ते के दौरान डिजाइन किया गया हो उसे छिपाने के लिए और जिंदगी को नए सिरे से शुरू करने के लिए लिया गया फैसला होता है।
ब्लैक आउट टैटू एक तरह का डार्क बॉडी आर्ट है जिसमें पुराने टैटू को कवर करने के लिए डार्क इंक का प्रयोग किया जाता है। यह लोगों द्वारा उनके ब्रेक अप के बाद अपनाया जा रहा है। इस तरह के टैटू से लोग अपने पहले के साथी को इमब्रेस करना चाहते हैं।
आमतौर पर भावुक होने पर किसी कि याद में जल्दबाजी में टैटू बनाना आपके लिए बाद में एक जोखिम भरा या बुरा विचार भी बन सकता है। इसलिए इस तरह के टैटू ना ही बनवाए तो बैहतर होगा। कुछ समय बाद आपको यह एहसास हो जाएगा कि बिना टैटू के भी जीवन सुंदर दिखता है। इन मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के बारे में आपको तो याद ही होगा जो अपने टैटू के कारण हाइलाइट हुए थें, याद है?
दीपिका पादुकोण का आरके लिखा टैटू:
सबसे पूर्व मशहूर बॉलीवुड जोड़ी रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने परदे के साथ-साथ ऑफ स्क्रीन पर प्यार भरी कैमिस्ट्री को कौन भूल सकता है। दीपिका ने अपने बर्थ डे पर अपनी गर्दन को पीछे 'आरके' लिखवाने का निर्णय लिया था। हालांकि उनके रिश्ते काफी देर तक जीवित नहीं रहे। टैटू फिर से सुर्खियों में आने लगा जब उसके वर्तमान प्रेमी रणवीर सिंह ने जाहिर तौर पर कहा कि उनको दीपिका के टैटू के साथ कोई समस्या नही है। वैसे दीपिका ने अपने टैटू को मोडीफाइ करवा लिया है।
रितिक और सुजेन की टैटू:
जब बचपन के प्रेमी रितिक और सुजेन की शादी हुई थी तो सुजेन ने भी अपने हाथ पर टैटू बनवाया था। उन्होंने अपने रिश्ते की ताकत साबित करने के लिए टैटू की एक तस्वीर भी साझा किया था। लेकिन इस शादी को ज्यादा दिन रितिक और सुजेन बनाए नहीं रख सकें और उनका ब्रेकअप हो गया। उनके टैटू सुर्खियों में फिर से आ गए थे जब बारबरा मोरी (जो अभिनेता रितिक से जुड़ा हुआ था) ने भा एक ही टैटू बना रखा था। अब ये दोनों अलग हो गए हैं और सुजेन ने भी अपने टैटू को मोडीफाइ करवा लिया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story