Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोमांस में कमी या दूसरा पार्टनर मिल जाना, जानें किन कारणों से रिश्तों में आती है दरार

कोई कपल या व्यक्ति परिस्थितियों के अनुसार नहीं ढल पाता तो उसकी लाइफ में दिक्कतें शुरू हो जाती हैं। इसका असर उनकी मैरिड लाइफ पर पड़ने लगता है। पति-पत्नी के बीच दूरियां पड़ने लगती है।

रोमांस में कमी या दूसरा पार्टनर मिल जाना, जानें किन कारणों से रिश्तों में आती है दरार
X

शादी जिंदगी का सबसे अहम और बड़ा फैसलो होता है। लड़का हो या लड़की शादी के बाद दोनों की जिंदगी की जिम्मेदारियों बढ़ जाती हैं। शादी के बाद जिंदगी में कई तरह के बदलाव होते हैं, जिसमें हर किसी को परिस्थितियों के अनुसार ढलना पड़ता है।

अगर कोई कपल या व्यक्ति परिस्थितियों के अनुसार नहीं ढल पाता तो उसकी लाइफ में दिक्कतें शुरू हो जाती हैं। इसका असर उनकी मैरिड लाइफ पर पड़ने लगता है। पति-पत्नी के बीच दूरियां पड़ने लगती है। जानिए और किस कारणों से मैरिड लाइफ के बाद पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ जाती हैं।

परिस्थितियों में बदलाव

शादी के बाद लड़की के ऊपर सिर्फ पति ही नहीं बल्कि उसके परिवार की जिम्मेदारी भी आ जाती है। ऐसे में नए माहौल के साथ उसे ढलने में थोड़ा वक्त लगता है। नई चीजों को समझने के कारण उसकी अपने पार्टनर से दूरी हो जाती है।

यह भी पढ़ें: भूलकर भी न यूज करें व्हाट्सऐप के ये Emojis, होते हैं इनके डबल मीनिंग

शारीरिक संबंध में आनाकानी

शादी के बाद अगर पार्टनर शारीरिक संबंध बनाने से कतरा रहा है, तो यह अच्छे रिश्ते की निशानी नहीं है। शारीरिक संबंध में दूरी बनाने से रिश्तों में दरार आने लगती है। यह आगे चलकर किसी बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। इस स्थिति में चुप रहने से अच्छा है कि पार्टनर से बात करें।

किसी दूसरे की तरफ आकर्षक

अगर आपका पार्टनर आपसे रूठा-रूठा व्यवहार कर रहा है, तो इसका मतलब है कि उसको आपमें इंटरेस्ट नहीं है। बातें करने से बचना, दूर जाने के बहाने ढूंढ़ना इस तरह के बर्ताव अच्छे रिश्ते की निशानी नहीं होती है। इस स्थिति में कपल्स को आपस में बात करके इस समस्या को सुलझाना चाहिए।

आपसी नोक-झोंक

पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते कपल्स एक-दूसरे की तरफ ध्यान नहीं देते, जो दिमागी तनाव का कारण बनता है। यही कारण है कि कपल्स के बीच नोक-झोंक होने लगती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story