Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सावधान! लड़के 25 के हैं तो हो सकता है ये नुकसान

बाकी आयु वर्ग के लोगों के मुकाबले लड़को में कैल्शियम की समस्या 25 में शुरू हो जाती है।

सावधान! लड़के 25 के हैं तो हो सकता है ये नुकसान
नई दिल्ली. उम्र पर किसी का बस नहीं चलका समय के साथ ये भी ढलने लगती है। उम्र के कुछ पड़ाव ऐसे भी होते हैं जब इंसान के शरीर में एक उम्र के बाद कई बदलाव होते हैं। फिर वह बदलाव व्यवहार मे हो या स्वास्थ्य संबंधी। इसलिए बेहतर ही होगा कि पहले से ही इनके प्रति सजग हो जाना चाहिए। आज आपको लाइफस्टाइल में बता रहे हैं स्पेशली लड़कों के बारे में। जिसका संबंध उनकी 25वें साल की उम्र से जुड़ा हुआ है। और ये जानना आपके लिए बेहद जरूरी है।
मसल्स का सिकुड़ना
इस उम्र में मसल्स का लचीलापन कम होने लगता है, जिस वजह से मसल्स में दर्द रहना और कई तरह की परेशानी होना आम है। अगर सही समय पर इन सकेतो पर ध्यान दिया जाएं तो इन सब समस्याओं से बचा जा सकता है।
पेट बढ़ जाना
25 की उम्र के बाद शरीर का मेटाबॉलिज्म घट जाता है, जिस वजह से पुरूषों का पेट बाहर निकल जाता है लेकिन इस से कई गंभीर रोग भी हो सकते है।
हड्डियां होने लगती हैं कमजोर
कैल्शियम की कमी तो हर युवा वर्ग के लोगों में होती है। लेकिन लड़कों में यह 25 साल की उम्र पार करते ही शुरू हो जाती है। जिस वजह से हड्डियों से संबंधी कई बीमारियां हो सकती हैं।

बाल सफेद होना
पुरुषों में मेल हॉर्मोन बदलने से शरीर में बालों की अधिकता रहने लगती है लेकिन 25 वर्ष की आयु के बाद में समस्या बढ़ने लग जाती है।
हार्ट अटैक
बढ़ती उम्र के साथ मोटापा बढ़ने से बॉडी में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने लगती है, जिस वजह से हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है।

डायबिटीज का खतरा
गलत खान-पान के कारण डायबिटीज होना एक आम समस्या है, महिलाओं की तुलना में पुरूषों को डायबिटीज अधिक होती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top