Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रानी ''पद्मावती'' को फिटनेस गुरू मानती हैं ये एक्ट्रेस

फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ में टाइगर श्रॉफ के साथ निधि अग्रवाल लीड रोल में नजर आई थीं। पहली ही फिल्म में उनका डांस स्टाइल दर्शकों को काफी पसंद आया था।

रानी पद्मावती को फिटनेस गुरू मानती हैं ये एक्ट्रेस
X

फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ में टाइगर श्रॉफ के साथ निधि अग्रवाल लीड रोल में नजर आई थीं। पहली ही फिल्म में उनका डांस स्टाइल दर्शकों को काफी पसंद आया था। दर्शक उनके फिटनेस के भी फैन हैं।

अपनी फिटनेस को मेंटेन रखने लिए वह क्या करती हैं? किस तरह की एक्सरसाइज-डाइट पैटर्न फॉलो करती हैं? निधि अग्रवाल नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से हैं। लेकिन हमेशा से ही बॉलीवुड में आने का ख्वाब देखती थीं। वह मिस दीवा-2014 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं।

पिछले साल निधि की पहली फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ रिलीज हुई थी। आगे वह एक तेलुगू फिल्म भी कर रही हैं। निधि का मानना है कि अभी बहुत कुछ सीखना है। इस लर्निंग प्रोसेस में वह अपनी फिटनेस को लेकर भी कॉन्शस हुई हैं। निधि का फिटनेस फंडा जानिए, उन्हीं की जुबानी।

एक्सरसाइज पैटर्न

जब मैं बॉलीवुड में नहीं आई थीं, तब मेरा फिटनेस गोल स्लिम-ट्रिम बने रहना था। लेकिन इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के बाद मेरा गोल बदल गया है। अब मैं ज्यादा टोंड बॉडी चाहती हूं, इसके लिए मेहनत भी करती हूं। मैं टाइगर श्रॉफ के फिटनेस इंस्ट्रक्टर से ट्रेनिंग ले रही हूं। वह मुझे फिटनेस को लेकर काफी गाइड करते हैं। उनकी बताई एक्सरसाइज को मैं फॉलो करती हूं। जिम भी रूटीन से जाती हूं। कितनी भी बिजी रहूं, अपने एक्सरसाइज शेड्यूल को मिस नहीं करती हूं।

डांस को इंपॉर्टेंस

फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ में मैंने एक डांसर डॉली का रोल किया था। इस दौरान खूब रिहर्सल की थी। जब भी डांस की प्रैक्टिस करती थी, तो खुद को एनर्जेटिक फील करती थी। असल जिंदगी में भी मैं एक ट्रेंड डांसर हूं। मैंने कथक, बैले डांस सीखा है। मैं रेग्युलर डांस करती हूं, इससे मुझे खुशी मिलती है। डांसिंग के जरिए अपनी फिटनेस को मेंटेन रखने में भी मदद मिलती है। मैं सभी को सलाह देना चाहूंगी कि कोई एक डांस फॉर्म जरूर सीखें। इससे आपको जहां एक आर्ट फॉर्म सीखने को मिलेगा, वहीं वेट कम करने या बॉडी को मेंटेन रखने में भी मदद मिलेगी।

न्यूट्रीशस डाइट

मैं ब्रेकफास्ट में पोहा, उपमा, रोटी-सब्जी खाती हूं। लंच में व्हाइट राइस खाती हूं, लेकिन इसकी मात्रा कम होती है। रात को हल्का खाना खाती हूं। मेरी कोशिश रहती है कि डाइट में सही मात्रा में प्रोटीन, कार्ब्स और फैट लूं, जिससे बॉडी को प्रॉपर न्यूट्रिएंट मिलें। लेकिन हमेशा डाइट को लेकर बहुत सख्त नहीं हूं, जब कभी कुछ खाने का मन करता है तो खा लेती हूं। अगर कभी हैवी डाइट लेती हूं, तो अगले दिन अच्छे से वर्कआउट करती हूं।

दीपिका हैं फिटनेस आइडल

हर न्यू कमर किसी न किसी एक्टर या एक्ट्रेस को फिटनेस आइडल मानता है। निधि किसे अपना आइडल मानती हैं? पूछने पर वह बताती हैं, ‘मैं दीपिका पादुकोण को बहुत एडमायर करती हूं। दरअसल, मैं भी बेंग्लुरु से हूं और वह भी। मुझे दीपिका से बहुत इंस्प्रेशन मिलती है। जहां उनकी एक्टिंग की कायल हूं, वहीं उनकी फिटनेस की भी फैन हूं।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story