Top

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने बताया अपना फिटनेस का राज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 9 2019 3:28PM IST
भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने बताया अपना फिटनेस का राज

Monalisa Fitness Tips 

मोनालिसा (Monalisa) भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Film) की पॉपुलर एक्ट्रेस (Actress) हैं। ‘बिग बॉस-10’ (Big Boss 10) का भी वह हिस्सा रही हैं। इन दिनों वह स्टार प्लस (Star Plus) के सीरियल ‘नजर’ (Nazar) में दिख रही हैं। इस सीरियल में उनका रोल एक डायन (Witch) का है। उनके रोल की चर्चा जितनी दर्शकों के बीच है, उतनी ही फिटनेस (Fitness) की भी है। टीवी का शेड्यूल काफी बिजी होता है, एक्टर्स (Actors) को खुद के लिए कम समय मिल पाता है, इसके बावजूद भी मोनालिसा ने अपनी फिटनेस को मेंटेन किया हुआ है। वह इसके लिए डाइटिंग (Dieting) बिल्कुल नहीं करती है, बस हेल्दी डाइट (Healthy Diet), एक्सरसाइज (Exercise) को प्रेफर करती हैं। 
 

 

1.न्यूट्रीशस डाइट (Nutrition Diet)

कई लड़कियां और महिलाएं वजन कम करने के लिए या स्लिम (Slim) रहने के लिए डाइटिंग (Dieting)  करती हैं। लेकिन मेरा डाइटिंग (Dieting)  में कभी भी यकीन नहीं रहा। मेरा फोकस हेल्दी फूड (Healthy Food) खाने पर रहता है। हमेशा ही लाइट फूड लेती हूं। सलाद (Salad) खूब खाती हूं, पानी भी खूब पीती हूं। शूटिंग पर भी मैं घर से ही अपने लिए खाना लेकर आती हूं। मैं जंक फूड (Junk Food) और ऑयली फूड (Oily Food) से परहेज करती हूं। 
 
 

2.रेग्युलर करती हूं योगा (Regular Yoga)

डाइट (Diet) का ख्याल रखने के साथ मैं फिटनेस (Fitness) को मेंटेन रखने के लिए योगा को सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंस देती हूं। मुझे योगा (Yoga) से प्यार है। हर सुबह मैं योगा (Yoga) के लिए समय निकालती हूं। इससे बॉडी तो फिट रहती ही है, मेंटल पीस भी मिलता है, जिसका असर सेहत (Health) पर, त्वचा (Skin) पर नजर आता है। मैं तो कहूंगी कि हम सभी को योगा को अपनी लाइफस्टाइल (Lifestyle) का हिस्सा बनना चाहिए। इससे कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स (Health Problems) से दूर रहा जा सकता है। 
 

3.पॉजिटिव अप्रोच (Positive Approach )

डाइट (Diet), योगा का पॉजिटिव रिजल्ट हेल्थ पर तब नजर आएगा, जब हम पॉजिटिव (Positive)  रहेंगे। पहले मुझे नेगेटिविटी(Negativity) आसानी से घेर लेती थी, लेकिन हसबैंड विक्रांत ने मुझे पॉजिटिविटी (Positivity)  की इंपॉर्टेंस बताई। इसके बाद से ही मैं पॉजिटिव (Positive) रहती हूं, जिससे मेरी हेल्थ (Health) अच्छी रहती है, मैं एनर्जेटिक फील करती हूं, अच्छे से अपना काम कर पाती हूं।  

4.मेरी फिटनेस आइडल (Fitness Ideal)

हम अलग-अलग लोगों को उनकी क्वालिटीज की वजह से आइडल (Ideal) मानते हैं। जहां तक फिटनेस आइडल (Fitness Ideal) का सवाल है तो मैं करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को पसंद करती हूं। वह फिटनेस (Fitness) के मामले में मेरी आइडल (Ideal) हैं, उन्होंने हमेशा ही फिटनेस को लेकर ट्रेंड सेट किए हैं। साथ ही मुझे उनका स्टाइल (Style), फैशन सेंस (Fashion Sens) भी खूब भाता है। 
                                           

5.मेरी मेकअप टिप्स (Make Up Tips)

हम एक्टर्स को स्क्रीन पर काफी मेकअप यूज करना पड़ता है। जब हम फैंस के बीच जाते हैं तो लाइट मेकअप करना पड़ता है। मेरी कोशिश रहती है कि कम से कम मेकअप ही करूं। मैं चेहरे पर हल्का सा कॉम्पैक्ट पाउडर (Compact Powder) लगाती हूं, आंखों में काजल (Kajal) और होंठों पर हल्की लिपस्टिक (Light Lipstick) यूज करती हूं। इससे लुक भी अच्छा लगता है और मेकअप भी कम रहता है। 
 

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo