Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाई-बहन के रिश्ते की डोर को करना है मजबूत, तो दें ये खास गिफ्ट्स

भैया दूज या भाई दूज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया यान दूज को मनाया जाता है। ये त्यौहार दीवाली के पांच दिनों तक चलने वाले त्यौहारों में आखिरी होता है। इसमें बहनें अपने भाईयों को अकाल मृत्यु से बचाने की कामना करते हुए तिलक करती हैं। जिसके बदले में भाई अक्सर अपनी बहनों की पसंद और उनकी जरूरत के मुताबिक गिफ्ट देते हैं।

भाई-बहन के रिश्ते की डोर को करना है मजबूत, तो दें ये खास गिफ्ट्स
X
भैया दूज या भाई दूज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की द्वितीया यान दूज को मनाया जाता है। ये त्यौहार दीवाली के पांच दिनों तक चलने वाले त्यौहारों के आखिरी होता है। इसमें बहनें अपने भाईयों को अकाल मृत्यु से बचाने की कामना करते हुए तिलक करती हैं। जिसके बदले में भाई अक्सर अपनी बहनों की पसंद और उनकी जरूरत के मुताबिक गिफ्ट देते हैं।
अगर आपने अभी तक अपनी बहन की पसंद का कोई गिफ्ट नहीं लिया है और अभी भी समझ नहीं आ रहा हैं कि उन्हें गिफ्ट में क्या देगें, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आपकी ये परेशानी बड़ी आसानी से दूर हो जाएगी और आप अपनी बहन के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान देख पायेगें।
जब भी आप गिफ्ट खरीदने जाए तो हमेशा अपनी बहन की पसंद-नापसंद को ध्यान में रखें। इससे आपको गिफ्ट चुनने में आसानी होगी साथ ही इससे आपके केयरिंग नेचर का बहन को एहसास हो जायेगा।
अगर आप इस भैया दूज पर अपने गिफ्ट के साथ अगर अपनी बहन को अपनी रियल फीलिंग्स वाला एक प्यारा सा नोट लिखकर देगें, तो इस बार का उनका ये त्यौहार यादगार और बेहद स्पेशल बन जाएगा।

यह भी पढ़ें : Special TIPS: शादी या पार्टी में 'इंडो-वेस्टर्न' ड्रेस के लिए रखें इन चार बातों का ध्यान

भैया दूज पर बहन को दें ये स्पेशल गिफ्ट :

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story