logo
Breaking

फिटकरी सिर्फ शेविंग के बाद ही नहीं आती है काम, ये है एक रामबाण दवा

फिटकरी केवल चोट में ही लाभकारी नहीं बल्कि यह चेहरे पर आई झुर्रियां भी कम कर दिखाती है।

फिटकरी सिर्फ शेविंग के बाद ही नहीं आती है काम, ये है एक रामबाण दवा
नई दिल्ली. पत्थर जैसी सफेद रंग की छोटी सी दिखने वाली फिटकरी आपके बहुत काम आ सकती है। इसके ऐसे-ऐसे इस्तेमाल हैं कि आपकी दर्द, बीमारी, स्किन प्रॉब्लम तो चुटकियों में खत्म हो जाएगी। आमतौर पर घरों में जिस फिटकरी का इस्तेमाल करते हैं वो सफेद रंग की होती है लेकिन बता दें कि फिटकरी लाल रंग की भी होती है।
फिटकरी के इस्तेमाल
ज्यादातर पुरूष शेव करने के बाद फिटकरी का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा कुछ लोग इसे पानी साफ करने के लिए भी उपयोग में लाते हैं। लेकिन यह चोट लगने पर भी प्रयोग में लाई जा सकती है, यह बहुत कम लोग जानते हैं।
चोट लगने पर यदि घाव हो गया हो और उससे लगातार खून आ रहा हो तो फिटकरी के पानी से घाव को धो लेना चाहिए। इससे कुछ ही देर में खून बहना बंद हो जाएगा और घाव में आराम मिलेगा। यदि आप फिटकरी के पानी की नहीं तो उसको महीन पीसकर भी प्रयोग में ला सकते हैं।
आपको बता दें कि फिटकरी केवल चोट में ही लाभकारी नहीं है बल्कि यह चेहरे पर आई झुर्रियां भी कम कर दिखाती है। यह एक ऐसा ब्यूटी टिप है जिसे यदि सही रूप से इस्तेमाल में लाया जाए, तो यह यकीनन काम कर दिखाता है। यदि आपके चेहरे पर भी झुर्रियां आ गई हैं तो फिटकरी के पानी का इस्तेमाल करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। आप चाहें तो फिटकरी के एक बड़े टुकड़े को पानी में डुबोकर चेहरे पर हल्के हाथों से मलें। कुछ देर बाद साफ पानी से चेहरा धो लें।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी ख़बर -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Share it
Top