Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर गर्लफ्रेंड से हो जाए झगड़ा, तो उसे इस तरह से लगाएं गले, सब ठीक हो जाएगा

पार्टनर को दिया गया एक हग उसके गुस्से को खत्म कर देता है और कपल्स के बीच प्यार बढ़ता है।

अगर गर्लफ्रेंड से हो जाए झगड़ा, तो उसे इस तरह से लगाएं गले, सब ठीक हो जाएगा
X

रिश्ता कोई भी हो, वह विश्वास की लड़ी के साथ जुड़ा रहता है। अगर विश्वास की कड़ी कमजोर हुई तो रिश्ते टूटने में देर नहीं लगती।

हर रिश्ते में छोटी-छोटी तकरार होती रहती हैं। ये छोटी तकरार कोई बड़ा रूप न ले इसके लिए बेहद जरूरी है कि आप पहले ही सिचुएशन को संभाल लें।

अगर आपकी आपके पार्टनर के साथ तू-तू मैं-मैं हो जाती है और आप एक-दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं, तो इस बीच सिर्फ एक हग (जादू की झप्पी) आपके और आपके पार्टनर के बीच की दूरी को मिटा देगा।

यह भी पढ़ें: अगर बनाना है किसी को अपना पार्टनर, तो खुद में करें ये 5 बदलाव

रिसर्च में भी यह पाया गया है कि गुस्से के टाइम किसी को किया गया एक हग उसके गुस्से को न सिर्फ कम करता है, बल्कि खत्म भी करता है। इसलिए जब नेक्स्ट टाइम तकरार हो तो एक बार हग जरूर ट्राई करें। किसी को हग करने के होते हैं ये फायदे।

रिश्ता होता है मजबूत

किसी को भी हग करने से आप दोनों के बीच का प्यार बढ़ता है। साथ ही रिश्ता भी मजबूत बनता है। कभी बिना किसी बात के ही पार्टनर को हग करना आपके रिश्ते की बौंडिंग को अच्छा करता है।

यह भी पढ़ें: 20-40 की उम्र वाले इन बातों का रखें ध्यान, वरना टूट जाएगा रिश्ता

साथ होने का अहसास

अगर आपका कोई फ्रेंड या पार्टनर किसी बात से परेशान है तो उसे गले लगा लें। ऐसा करने से उसकी परेशानी कम तो नहीं होगी लेकिन उसे यह अहसास होगा कि आप उसके साथ हैं।

गुस्सा गायब

अगर आपका पार्टनर आपसे नाराज है तो आप भी उससे नाराज न हों। अपनी तकरार को खत्म करने के लिए आप हग का सहारा ले सकते हैं। इससे आपके बीच की तकरार जल्द खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: SURVEY: लोगों ने माना कि लाइफ में सिंगल होना ज्यादा खुशी देता है

बढ़ती हैं नजदीकियां

हग करने से बॉडी में ऑक्सीटॉसिन लेवल बढ़ता है। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच अकेलापन दूर होता है और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story