Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पार्टनर की इन चीजों को जानने के बाद ही करें शादी का फैसला, नहीं तो

उम्र के एक पड़ाव में हर किसी को शादी के बंधन में बंधना ही पड़ता है। शादी का बंधन ऐसा होता है, जिसमें एक बार बंधने के बाद उससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता। इसलिए ऐसा कहा जाता है कि शादी का फैसला बहुत सोच-समझकर करना चाहिए।

पार्टनर की इन चीजों को जानने के बाद ही करें शादी का फैसला, नहीं तो
X

उम्र के एक पड़ाव में हर किसी को शादी के बंधन में बंधना ही पड़ता है। शादी का बंधन ऐसा होता है, जिसमें एक बार बंधने के बाद उससे मुंह नहीं मोड़ा जा सकता। इसलिए ऐसा कहा जाता है कि शादी का फैसला बहुत सोच-समझकर करना चाहिए। पार्टनर के बारे में सारी चीजें जानने के बाद ही शादी के लिए हां करनी चाहिए।

लव मैरिज में ये संभव हो जाएगा लेकिन अरेंज मैरिज में पार्टनर के बारे में सब कुछ जान पाना मुश्किल होता है।

ऐसे में सब कुछ की बजाए आप ये चार चीजें पार्टनर के बारे जरूर जानें और उसके बाद ही शादी के लिए हां करें। जानें क्या है वह चीजें-

यह भी पढ़ें: लड़के शादी से पहले भूलकर भी न करें ये हरकतें

सेल्फ कॉन्फिडेंस

आपका पार्टनर सेल्फ कान्फिडेंट होना चाहिए। अगर पार्टनर में आत्म विश्वास नहीं होगा तो वह किसी भी सिचुएशन को हैंडिल नहीं कर पाएगा। इतना हीं नहीं जब आप उनसे किसी तरह की कोई शिकायत या बात रखेंगे तो वह घबरा जाएगा।

इमोशनल

अगर आपका पार्टनर ज्यादा इमोशनल है तो ऐसे पार्टनर से शादी नहीं करना चाहिए। हद से ज्यादा भावुकता किसी भी रिश्ते पर असर डाल सकती है।

दोस्तों से दिक्कत

पार्टनर ऐसा होना चाहिए, जिसे आपके दोस्तों से जलन हो, दोस्तों के साथ टाइम स्पेंट करना अच्छा न लगे या फिर हर समय वह अपने कलीग्स की बुराई करता रहे तो समझ जाएं कि उसे आपके दोस्तों से भी दिक्कत होगी। किसी भी व्यक्ति का ऐसा स्वभाव रिश्ते पर इफेक्ट डालता है।

यह भी पढ़ें: रिलेशनशिप में हो रही हैं ये चीजें तो समझ जाएं पहले जैसा नहीं रहा प्यार

शौक व आदत

पार्टनर से उसकी पसंद-नापसंद के बारे में बात जरूर करें। इससे आप ये अंदाजा लगा पाएंगी कि उसे किस तरह की चीजें पसंद है और किस तरह की नहीं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story