Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप भी हैं बीयर पीने के शौकीन तो जान लें ये बातें, इनका पता होना है जरूरी

कई लोग बीयर (Beer) पीने के शौकीन होते हैं। कई रिसर्च में दावा किया गया है कि इससे दिमाग को आराम मिलता है और यह तनाव से निपटने में भी आपकी हेल्प करता है।

अगर आप भी हैं बीयर पीने के शौकीन तो ये बातें जरूर पता होनी चाहिए
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कई लोग बीयर (Beer) पीने के शौकीन होते हैं। कई रिसर्च में दावा किया गया है कि इससे दिमाग को आराम मिलता है और यह तनाव से निपटने में भी आपकी हेल्प करता है। वैसे तो लोग बीयर पीने के बहाने ढूंढते रहते हैं। आपको बीयर पीते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए वरना आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कई परेशानियां हो सकती है।

ऐसा कहा जाता है कि कम मात्रा में बीयर का सेवन करना आपकी हेल्थ के लिए अच्छा होती है। यह दिल से संबंधित बीमारियों के रिस्क को कम करने में मदद करता है और तनाव को भी कम करती है। हालांकि इसका सेवन सीमित मात्रा में ही करना चाहिए। ज्यादा मात्रा में इसका सेवन करना आपको स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

1- खाली पेट नहीं करना चाहिए बीयर का सेवन

बीयर को खाली पेट या हैवी डाइट के बाद नहीं करना चाहिए। आप हल्के मील्स के बाद इसका सेवन कर सकते हैं। खाली पेट बीयर का सेवन करना आपके स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

2- ज्यादा न पीएं बीयर

हालांकि आप सभी जानते हैं कि बीयर में अल्कोहल की मात्रा कम होती है, इसलिए कुछ लोग ज्यादा मात्रा में इसका सेवन करते हैं। जिसकी वजह से उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

3- इस समय भूलकर भी न पीएं बीयर

अगर आपको गैस और एसिडिटी है तो इस समय आपकी बीयर का सेवन करने से बचना चाहिए। इससे अपच की समस्या हो सकती है।

4-ज्यादा पानी का करें सेवन

कहा जाता है कि शराब शरीर में पानी के प्रतिशत को कम करती है। इसलिए यह भी सलाह दी जाती है कि बीयर का सेवन करने के बाद आपको बार-बार पानी पीते रहना चाहिए। इससे आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होगी।


5- बीयर से बढ़ता है वजन

अगर आप वजन कम करने के लिए डाइटिंग कर रहे हैं तो आपको बीयर का सेवन नहीं करना चाहिए।

Next Story