Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कम मेकअप करते हुए ऐसे दिखें स्टाइलिश और ब्यूटीफुल

Minimal Makeup: गॉर्जियस नजर आने के लिए आपको हैवी मेकअप ही करना पड़े, ऐसा जरूरी नहीं है। मिनिमल मेकअप यानी कम मेकअप से भी खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं।

कम मेकअप करते हुए ऐसे दिखें स्टाइलिश और ब्यूटीफुल
X

Minimal Makeup

गॉर्जियस नजर आने के लिए आपको हैवी मेकअप ही करना पड़े, ऐसा जरूरी नहीं है। मिनिमल मेकअप यानी कम मेकअप से भी खुद को खूबसूरत दिखा सकती हैं। जानिए, मिनिमल मेकअप करने का क्या है प्रॉपर तरीका, इस बारे में ब्यूटी एक्सपर्ट रेनू महेश्वरी पूरी जानकारी दे रही हैं।

इन दिनों मिनिमल मेकअप चलन में है। इससे आपका लुक सिंपल, ब्यूटीफुल नजर आता है। खासकर पेस्टल आउटफिट के साथ यह मेकअप लुक बहुत ही परफेक्ट लगता है। मेकअप का यह ट्रेंड ऑफिस के लिए भी बेस्ट ऑप्शन है। लेकिन इसे कैरी करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है, वरना आपका रूप निखरकर नहीं आएगा।

बेस मेकअप

सबसे पहले चेहरे को क्लींजर से अच्छी तरह साफ कर लें। चेहरा साफ हो जाने पर मॉयश्चराइजर लगाएं। इसके बाद फेस पर लाइट बेस लगाएं और अंडरआई एरिया पर कंसीलर लगाएं। कंसीलर लगाने के बाद चेहरे पर फेस पावडर से मेकअप अच्छी तरह सेट कर लें। इसके बाद गालों को नेचुरल ग्लो देने के लिए चीकबोंस पर हाईलाइटर लगाएं। मिनिमल मेकअप में अपनी स्किन टोन के मुताबिक ही हाईलाइटर को चूज करें। इस मेकअप में आप एक ही कलर के कई लाइट शेड भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: छोटी हाइट की हैं तो सेलेक्ट करें ऐसी ड्रेसेस, दिखेंगी लंबी

आई मेकअप

बेहतरीन मिनिमल मेकअप लुक के लिए ब्लैक मस्कारे का इस्तेमाल करें। इस मेकअप में आंखों को नेचुरली खूबसूरत दिखाने के लिए वॉटरलाइन पर स्मज प्रूफ काजल लगाएं। इस तरह आपका आई मेकअप कंप्लीट नजर आएगा।

लिपस्टिक

लिपस्टिक में स्किन से मेल खाते नेचुरल शेड्स चुनें। चाहें तो लाइट पिंक या बेबी पिंक जैसे लिप कलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। लाइट शेड में बेबी पिंक के अलावा पीच, कैरेमल ब्राउन, बबल पिंक, सैंड पिंक, लाइट मॉव, बेज कलर जैसे न्यूट्रल शेड्स भी यूज कर सकती हैं। अगर आप लिपस्टिक की जगह ग्लॉस इस्तेमाल करना चाहती हैं तो बेबी पिंक, पीच शेड्स में अच्छे ब्रांड के लिप ग्लॉस यूज करें।

रखें ध्यान

  • मिनिमल मेकअप में जब ब्लशर लगाएं तो उसका कलर लाइट ही चूज करें, वरना आपको मेकअप हैवी नजर आएगा।
  • आई मेकअप की बात करें, तो ब्लैक, ब्राउन कलर का मस्कारा या काजल बहुत डार्क न लगाएं। कलरफुल मस्कारे, आईलाइनर और आईशैडो के यूज से भी बचें।
  • आईलाइनर ऊपर की आईलिड पर ही अप्लाई करें। ध्यान रहे कि आई लाइनर लैशेज पर न लगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story