Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान ! ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त ना करें ये 5 गलतियां, वरना जेब के साथ चेहरे को होगा बड़ा नुकसान

लड़कियां और महिलाएं अक्सर अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई सारे नए-नए ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स का इस्तेमाल करती हैं। कई बार तो जरूरत ना होने पर भी कुछ ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीददारी कर लेती हैं और फिर घर आकर खरीदने पर पछताती हैं। अगर आप भी अक्सर ऐसी गलती करती हैं, तो आज हम आपको ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली कॉमन गलतियों के बारे में बता रहे हैं। जिससे आप अपने चेहरे के साथ जेब का नुकसान होने से बचा सकेंगी।

सावधान ! ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त ना करें ये 5 गलतियां, वरना जेब के साथ चेहरे को होगा बड़ा नुकसान
X

Beauty Products Buying Tips : लड़कियां और महिलाएं अक्सर अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कई सारे नए-नए ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स का इस्तेमाल करती हैं। कई बार तो जरूरत न होने पर भी कुछ ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीददारी कर लेती हैं और फिर घर आकर खरीदने पर पछताती हैं। अगर आप भी अक्सर ऐसी गलती करती हैं, तो आज हम आपको ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली कॉमन गलतियों के बारे में बता रहे हैं। जिससे आप अपने चेहरे के साथ जेब का नुकसान होने से बचा सकेंगी।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां :

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां
1

अधिकतर महिलाएं अपने ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स की खरीददारी जल्दबाजी में करती हैं। जिसकी वजह से वो अक्सर दुगुने दामों में ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स को खरीदने को मजबूर हो जाती हैं, साथ ही कई बार बिना एक्सपायरी डेट देखें भी खरीद लेती हैं। जिससे बाद में त्वचा पर रिएक्शन होने पर पछताती हैं। अगर इन परेशानियों से बचना है तो हमेशा जल्दबाजी में ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदने से बचें।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां 2

जब भी आप किसी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट को खरीदें तो उसे लेने से पहले हमेशा इस्तेमाल करें। क्योंकि कई बार कुछ ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स हमारी स्किन को सूट नहीं करते हैं। जिससे एलर्जी या रिएक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां 3

अगर आप किसी नए ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स की खरीददारी करने वाली हैं, तो हमेशा सैंपल पैक ही इस्तेमाल करें। इससे आपको ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स के फायदे और नुकसान को बारे में अच्छे से पता चल पाएगा और आप गलत ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट खरीदने से बच जाएगीं।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां 4

अक्सर महिलाएं बड़े साइज के ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीद लेती हैं क्योंकि वो छोटे की तुलना में सस्ते होते हैं। लेकिन ये एक बहुत बड़ी गलती है। अगर आप छोटे साइज के प्रोडक्‍ट को खरीदती हैं, तो उसके खराब निकलने पर पछतावा ज्यादा नहीं होगा। इसके साथ ही छोटे साइज की वजह से आसानी से बैग में कैरी भी किया जा सकेगा।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स खरीदते वक्त की जाने वाली गलतियां 5

अगर आप नए ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स की खरीददारी करने जा रही हैं, तो कोशिश करें कि हमेशा मल्टीपर्पस प्रोडक्ट्स ही खरीदें। इससे बार-बार मार्केट जाने और खरीददारी से बच जाएगीं। बैग में मेकअप के ढेर सारे सामान की जगह अन्य जरूरी चीजों के लिए स्पेस बन जाएगा। हमेशा ऐसे प्रोडक्ट्स खरीदें, जो कई मेकअप में यूज़ हों। जैसे लिपस्टिक, जो चीक टिंट की तरह यूज़ हो जाए या फिर बीबी क्रीम, जिसे कंसीलर की तरह इस्तेमाल किया जा सके।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story