Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काला कोयला भी देता है गोरी रंगत, ऐसे करें इस्तेमाल

ब्लैकहैड्स से परेशान हैं तो चारकोल का इस्तेमाल जरूर करें

काला कोयला भी देता है गोरी रंगत, ऐसे करें इस्तेमाल
X
नई दिल्ली. एलोवेरा हो या नीम फेस पैक इसका नाम तो बेहद आम है। सभी जानते हैं कि ये प्रोडक्ट्स चेहरे पर जबरदस्त निखार लाते हैं। लेकिन शायद ही आप इस बात से वाकिफ होंगे कि चारकोल से भी आपके चेहरे पर जबरदस्त मिलता है। आपको बता दें कि अगर एक बार आप इस ब्यूटी सिक्रेट्स को अपने प्रोडक्ट्स में शामिल कर लेंगे तो शायद इससे आपका ब्यटी रूटीन ही बदल जाएगा। जी हां- चारकोल चेहरे के दाग-धब्बे और ब्लैकहैड्स मिटाने के लिए चर्चित है। बहुत सी जगह ऐसी है जहां चारकोल का इस्तेमाल घावों को भरने के लिए किया जाता है। तो वहीं कुछ जगह इसका इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट्स के रूप में होता है। चारकोल चेहरे के लिए इतना फायदेमंद है कि इसका इस्तेमाल क्लीनजर, फेस पैक, स्क्रब्स में भी होने लगा है। लेकिन इससे पहले की आप इसे अपने चेहरे पर प्रयोग करें, इससे संबंधित बातों को जान लेना बेहतर होगा...
1. चारकोल की सबसे खास बात ये है कि ये चेहरे को प्रदूषण से बचाता है। एक्टिवेटेड चारकोल स्किन से टॉक्सिन को ऑब्जॉर्ब कर लेता है। इसके लिए आप हर रात सोने से पहले चारकोल बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से हर रोज दमकेगी आपकी स्किन।
2. चेहरे पर जमी गंदगी और जमे हुए तेल को दूर करने में कारगर है चारकोल। चारकोल बेस्ड फेसवॉश स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को पोर्स से तुरंत बाहर निकालने में मदद करता है। .
3. अक्सर गंदगी की वजह से चेहरे पर ब्लैकहेड्स आ जाते हैं। अधिकांश लोग ऐसे हैं जो इस तरह की समस्या से हमेशा परेशान रहते हैं। अगर आपको हमेशा ऐसी समस्या से जूझते रहते हैं तो आपके लिए ये उपाय सबसे परफेक्ट है। चारकोल आपकी स्किन की गहराई तक जाकर ब्लैकहेड का नाश कर देता है।
4. जिनकी स्किन ऑयली है उन्हे चारकोल का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। ऑयली स्किन वाले हर हफ्ते दो बार चारकोल फेस मास्क का इस्तेमाल करें और ड्राय स्किन वाले चारकोल फेस पैक का इस्तेमाल करें। इसके बाद कोई मॉइश्चराइजर क्रीम जरूर लगाएं।
5. ये प्रोडक्ट आपके चेहरे के गंदे से गंदे मुहांसों को भी खत्म करने में मददगार है। ये एक बेहतरीन क्लींजिंग का भी काम करता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story