Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Makeup Tips: मेकअप करते समय अपनाएं ये Tricks, निखर कर आएगा चेहरा

सही तरीके से किया गया मेकअप (Make up) आपके लुक को खूबसूरत बनाता है और पर्सनालिटी को ग्रूम करता है। लेकिन कई बार मेकअप के बावजूद भी कुछ महिलाओं का लुक नहीं उभरता है।

Makeup Tips: मेकअप करते समय अपनाएं ये Tricks, निखर कर आएगा चेहरा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

Make up Tips and Trick: सही तरीके से किया गया मेकअप (Make up) आपके लुक को खूबसूरत बनाता है और पर्सनालिटी को ग्रूम करता है। लेकिन कई बार मेकअप के बावजूद भी कुछ महिलाओं का लुक नहीं उभरता है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उन्हें मेकअप के बेसिक्स के बारे में नहीं पता होता है और वे उन पर सही तरह से इंप्लीमेंट नहीं करतीं। यहां हम आपको मेकअप बेसिक्स को ध्यान बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए काफी हेल्पफुल होंगे।

ड्राई ना हो स्किन : कई महिलाएं ड्राई स्किन पर ही मेकअप करने लगती हैं। यह सही नहीं है। अगर स्किन पर ड्राईनेस रहेगी तो कुछ देर बाद ही मेकअप ब्रेक होने लगेगा, जो अच्छा नजर नहीं आएगा। इसलिए मेकअप करने से पहले स्किन को मॉयश्चराइज जरूर करें।

डार्क सर्कल हाइड करें: अपने आइज के नीचे आए डार्क सर्कल को अलग से हाइड करें। ऐसा ना करने की वजह से मेकअप के बाद डार्क सर्कल ज्यादा हाईलाइट हो जाते हैं, जो आपके लुक को बिगाड़ते हैं। डार्क सर्कल को हाइड करने के लिए यलो, ऑरेंज कलर के कंसीलर का यूज करें। इससे अंडर आई एरिया क्लीन हो जाता है।

प्राइमर है जरूरी : ज्यादातर महिलाएं स्किन को मॉयश्चराइज करने के बाद प्राइमर यूज नहीं करती हैं। डाइरेक्टली फाउंडेशन अप्लाई करने लगती हैं। मेकअप करने का यह सही तरीका नहीं है। प्राइमर मेकअप बेस तैयार करने में हेल्पफुल होता है। इससे मेकअप लॉन्ग लास्टिंग भी होता है।

सही फाउंडेशन : प्राइमर के बाद फाउंडेशन अप्लाई करना चाहिए। फाउंडेशन हमेशा अपनी स्किन टोन से एक शेड डार्कर लेना चाहिए। इससे आपका फेस क्लीन और नेचुरल नजर आएगा।

Next Story