Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बर्तन से अंडे और मीट की बदबू दूर करने से अपनाएं ये शानदार टिप्स

खाना बनाते वक्त कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसमें बर्तनों में अंडे और गोश्त की स्मेल भी शामिल है। यह खाने में तो बहुत टेस्टी लगते हैं। लेकिन इसे कुक करने वाले बर्तनों से आने वाली महक काफी परेशान करती है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

बर्तन से अंडे और मीट की बदबू दूर करने से अपनाएं ये शानदार टिप्स
X

बर्तन से अंडे और मीट की बदबू दूर करने से अपनाएं ये शानदार टिप्स ( फाइल फोटो)

इस बात में कोई शक नहीं है कि खाना बनाना भी एक कला है। वहीं खाना बनाते वक्त कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसमें बर्तनों में अंडे और गोश्त की स्मेल भी शामिल है। यह खाने में तो बहुत टेस्टी लगते हैं। लेकिन इसे कुक करने वाले बर्तनों से आने वाली महक काफी परेशान करती है। ऐसे में इसे दूर करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसी बीच आज हम आपकी इस परेशानी की समाधान निकालते हुए आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। जिसे अपनाकर आप आसानी से बर्तनों से अंडे और मीट की स्मेल निकाल सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

Also Read: इन घरेलू कामों को करने से तेजी से होता है Weight Loss, डाइटिंग और एक्सरसाइज की नहीं पड़ती जरूरत

अपनाएं ये टिप्स

- बर्तनों से स्मेल निकालने के लिए सबसे आसान तरीका है कि आप बर्तन साफ करने के लिए गर्म पानी का यूज करें। गर्म पानी से बर्तन धोने से जिद्दी से जिद्दी गंध निकल जाती है।

- बर्तन साफ के लिए आप सही डिशवॉश डिटर्जेंट का इस्तेमाल करें। यह मांस और अंडे की स्मेल निकालने में मदद करते हैं। इसके लिए आप नेचुरल इंग्रीडिएंट्स जैसे पुदीना, नींबू और अदरक आदि का यूज करें। यह ना सिर्फ बर्तनों को डीप क्लीन करता है, बल्कि उनकी गंध को भी हटाता है।

और पढ़ें
Next Story