Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बाल बढ़ाने का तरीका : लंबें घने बाल के लिए करें ये छोटा सा काम

हेयर एक्सटेंशन टेक्नीक यानि बाल बढ़ाने का तरीके से आप लंबे, खूबसूरत और घने बाल आसानी से पा सकती हैं। इनका कोई साइड इफेक्ट भी आपके असल बालों पर नहीं होता है। जानिए, हेयर एक्सटेंशन टेक्नीक के बारे में।

बाल बढ़ाने का तरीका : लंबें घने बाल के लिए करें ये छोटा सा काम
Baal Badhane ka Tarika : सबके बाल कुदरती तौर पर लंबे, खूबसूरत और घने नहीं होते हैं। फिर आजकल बढ़ते प्रदूषण और गलत खान-पान का असर बालों पर होता है, इस वजह से हेयरफॉल, बेजान बालों की समस्या से कई महिलाएं, लड़कियां परेशान रहती हैं। इन सब समस्याओं को दूर करने में समय लगता है। अगर आपको तुरंत ही लंबे, खूबसूरत बाल चाहिए तो हेयर एक्सटेंशन अच्छा ऑप्शन है। हेयर एक्सटेंशन यानि बाल बढ़ाने के तरीके में जिन बालों का इस्तेमाल होता है, वह असली बालों से ही बने होते हैं।

सफेद बाल रोकने का उपाय : अगर आप भी सफेद बालों की समस्या हैं परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स

हेयर एक्सटेंशन टाइप

हेयर एक्सटेंशन दो तरह के होते हैं–सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन और ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन।

सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन :

सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन में बाल अलग-अलग कलर्स में मिलते हैं। आप अपनी पसंद के हिसाब से बालों के कलर्स का सेलेक्शन कर सकती हैं। ये एक्सटेंशन परमानेंट नहीं होता है। आप जब चाहें इसे बालों से अलग कर सकती हैं और इसे दोबारा से इस्तेमाल कर सकती हैं।

ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन :

ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन, बालों के किसी अच्छे एक्सपर्ट से ही करवाना चाहिए। इससे आपके खुद के बालों से दूसरे बालों को अटैच किया जाता है, आप इसे खुद अपने बालों से अलग नहीं कर सकतीं। यह एक्सटेंशन सिंथेटिक हेयर एक्सटेंशन से महंगे होते हैं। ह्यूमन हेयर एक्सटेंशन में आप अपनी पसंद का हेयर स्टाइल भी बनवा सकती हैं। इनकी देखभाल के लिए आप इन बालों की ऑयलिंग या फिर किसी अच्छे हेयर सैलून से हेयर स्पा भी करवा सकती हैं।

बढ़ता है वॉल्यूम

अगर आपके बाल हल्के और बेजान हैं तो हेयर एक्सटेंशन बालों का वॉल्यूम बढ़ाने का एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। हेयर एक्सटेंशन के जरिए लगाए गए बाल आपके असल बालों से बिल्कुल मेल खाते हैं। इसके जरिए बालों के वॉल्यूम को बढ़ाया जाता है।

रखें ध्यान

-हेयर एक्सटेंशन हमेशा बालों के निचले हिस्से पर करवाएं, इससे आपके बाल लंबे लगेंगे। आप छोटे बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए भी हेयर एक्सटेंशन को बालों में गर्दन के पीछे भी करवा सकती हैं।
-अगर आप अपने बालों को कलर करना चाहती हैं लेकिन कलर कराने से डरती हैं तो हेयर एक्सटेंशन कलर्ड बालों की आपकी चाहत को पूरा कर सकते हैं। आप एक्सटेंशन वाले बालों के बीच में अपने पसंदीदा कलर करा सकती हैं।
Share it
Top