Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शारीरिक संबंधों को बेहतर बनाएगी 1 चुटकी हींग, जानें कैसे

अधिकांश रिश्तों में दरार आने की वजह शारीरिक संबंधों का कमजोर होना है

शारीरिक संबंधों को बेहतर बनाएगी 1 चुटकी हींग, जानें कैसे
X
नई दिल्ली. पति और पत्नी के लिए उनकी शारीरिक संबंधों की बातें बेहद पर्सनल होती है। अगर बात सेक्स संबंधी प्रॉब्लम्स की हो तो आप एक-दूसरे के अलावा किसी और से इस बारे में डिस्कस नहीं कर सकते हैं। अगर आप भी अपनी जिंदगी में सेक्स रिलेटेड परेशानियों का सामना कर रहे हैं और ये नहीं समझ पा रहे हैं कि क्या करें और क्या नहीं तो ज्यादा कंप्यूज न हों बस आप एक काम करें घर पर हिंग ले आएं।
दरअसल, हींग न केवल पेट दर्द दूर करता है बल्कि सेक्स संबंधी परेशानियों से भी निजात दिलाता है। कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होना चाहिए तभी दोनों साथ रह सकते है। लेकिन ऐसा पूरी तरह से सही नहीं है। क्योंकि हाल ही में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, पार्टनर के रिश्तों में दरार आने की एक वजह सेक्स भी है। बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें शारीरिक संबंध बनाने में रूची नहीं होती है। वह बहुत जल्दी सेक्स से ऊब जाते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा है तो इस परेशानी के लिए हींग एक कारगर उपाय है।
बता दें कि सिर्फ हींग ही नहीं बल्कि हल्दी भी बेहतर सेक्स लाइफ के लिए जरूरी है। हल्दी में जो औषध‍िय गुण होते हैं, उससे सेक्स से संबंध‍ित परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है। मसलन, जल्दी थक जाना या शीघ्रपतन आदि जैसी समस्याओं में हल्दी काफी कारगर है।
नेचुरल रेमिडी फॉर गुड हेल्थ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पति-पत्नी को अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए हर रोज करीब 0.06 ग्राम हींग लेना चाहिए। यदि आप ऐसा करेंगे तो सेक्स लाइफ को बेहतर बना पाएंगे। और आपका जीवन होगा खुशहाल।
इस तरह करें हींग का सेवन
हींग का सेवन करने के लिए आप सबसे पहले 0.06 ग्राम हींग को घी में फ्राई कर लें। अब उसमें शहद के साथ बरगद के पेड़ का छाल मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें। ध्यान रहे इसका सेवन सूरज उगने से पहले ही करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story