Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाई हील्स पहनने से पैरों में होता है दर्द तो अपनाएं ये आसान तरीकें

अच्छी चाल और बॉडी पॉश्चर के लिए सबसे ज़रूरी है सही फुटवियर का चयन।

हाई हील्स पहनने से पैरों में होता है दर्द तो अपनाएं ये आसान तरीकें
X
नई दिल्ली. स्टाइलिंग के चक्कर में कभी-कभी आप ऐसे फुटवियर ले लेती होंगी, जिनकी डिजाइन दिखने में तो बेहद आकर्षक लगती है, लेकिन वे कंफर्टेबल नहीं होते। दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार, अच्छी चाल और बॉडी पॉश्चर के लिए सबसे ज़रूरी है सही फुटवियर का चयन।

स्लिपरी सोल से बचें
फुटवियर में स्लिपरी सोल है तो आप चलते वक़्त ज्यादा सतर्क रहती हैं। वुडन सोल वाले जूते भी इसी तरह की दिक्कत देते हैं। इनसे बचने के लिए सैंडपेपर सोल को अपनाएं। यह सोल मार्केट में आसानी से मिल जाएगा। इस सोल को लगाने से आपके फुटवियर की ग्रिप अच्छी बन जाएगी और वो फिसलेंगे नहीं।

हाई हील्स के दर्द से राहत
अगर आपको हाई हील्स पहनने से पैरों में दर्द होता है तो अगली बार उन्हें पहनने से पहले पैर की तीसरी और चौथी उंगली को साथ में टेप से बांध लें। ऐसा करने से हाई हील्स से होता दर्द कम महसूस होगी।

नहीं आएगी टक-टक की आवाज़
अगर फुटवियर से चलते वक़्त ज्यादा आवाज आती है तो उसे कम करने के लिए बेबी पाउडर का इस्तेमाल करें। यानी फुटवियर के अंदर के सोल को निकालकर उसके अंदर बेबी पाउडर डाल दें। सोल फिर से लगा दें। अगली बार फुटवियर ज्यादा आवाज नहीं करेंगे।
छालों से बचना है तो ये करें
फुटवियर पहनने से पैरों के अलग-अलग जगह पर छाले हो जाते हैं, तो इससे बचने के लिए क्लीयर जेल डियोड्रेंट को अपनाएं। इसके लिए फुटवियर पहनने से पहले जेल को फुटवियर के उन हिस्सों पर लगाएं, जहां पर वह ज्यादा काटते हैं और आपको छाले होते हैं। इस जेल के लगने से वह हिस्सा नर्म पड़ जाएगा।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story