logo
Breaking

सेलेब्स की तरह चाहिए ग्लोइंग स्किन और स्टाइलिश लुक, तो ये खास टिप्स करें ट्राई

टीवी एक्ट्रेस आम्रपाली गुप्ता का मानना है कि फिट रहकर ही हम लाइफ को अच्छे से जी सकते हैं। वह अपनी फिटनेस को लेकर बहुत कॉन्शस रहती हैं। सहेली से अपना फिटनेस फंडा शेयर कर रही हैं आम्रपाली गुप्ता।

सेलेब्स की तरह चाहिए ग्लोइंग स्किन और स्टाइलिश लुक, तो ये खास टिप्स करें ट्राई

टीवी एक्ट्रेस आम्रपाली गुप्ता का मानना है कि फिट रहकर ही हम लाइफ को अच्छे से जी सकते हैं। वह अपनी फिटनेस को लेकर बहुत कॉन्शस रहती हैं। सहेली से अपना फिटनेस फंडा शेयर कर रही हैं आम्रपाली गुप्ता।

आम्रपाली गुप्ता छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। ‘कबूल है’, ‘इश्कबाज’, ‘देवों के देव महादेव’, ‘तीन बहूरानियां’, जैसे पॉपुलर सीरियल्स में काम किया है। इन दिनों वह जी टीवी के सीरियल ‘तुझसे है राब्ता’ में नजर आ रही हैं। वह लंबे गैप के बाद इस सीरियल में नजर आई हैं।

लेकिन उनकी फिटनेस पहले की तरह ही मेंटेन है। दरअसल, बिजी शेड्यूल के बाद भी आम्रपाली फिटनेस को लेकर कॉन्शस रहती हैं। अपना फिटनेस फंडा बता रही हैं आम्रपाली गुप्ता।

यह भी पढ़ें : शुगर और एनीमिया की कड़वी दवा से है बचना, तो करी पत्ते के ये अचूक नुस्खे करें ट्राई

फिटनेस टिप्स :

1.करती हूं वॉक-योग

फिटनेस मेरे लिए बहुत इंपॉर्टेंट है। अगर हम फिट हैं, तभी जीवन अच्छे से जी सकते हैं। इसलिए फिट रहने के लिए जो भी जरूरी बातें होती हैं, मैं उन सब पर ध्यान देती हूं। मैं रोज वॉक पर जाती हूं। मेरे लिए मॉर्निंग वॉक बहुत जरूरी है।इससे मैं पूरा दिन फ्रेश फील करती हूं।

अगर किसी वजह से सुबह नहीं जा पाती तो शाम या रात को वॉक पर जाती हूं। इसके अलावा योग भी करती हूं। इससे मुझे खुद को फिट रखने में बहुत मदद मिलती है। मैं सूर्य नमस्कार और प्राणायाम जरूर करती हूं। यह माइंड, बॉडी और सोल के लिए बहुत फायदेमंद है।

2.न्यूट्रीशस डाइट

मैं खाने में आटे के बजाय बाजरे की रोटी खाती हूं। ब्राउन राइस लेती हूं। इसके अलावा दो-दो घंटे के गैप के बाद छोटे-छोटे मील लेती हूं। मेरी डाइट में ऐसे फल शामिल होते हैं, जो बहुत रसीले होते हैं- जैसे पपीता, शरीफा, तरबूज, खरबूजा और संतरा। इसके अलावा सलाद और सूप भी मेरी डाइट का जरूरी हिस्सा हैं।

रात को कई बार चिकन खाती हूं। मैं बाहर का खाना ज्यादा नहीं खाती। घर में बने खाने में ज्यादा घी या तेल नहीं डालती हूं। हेल्दी फूड खाना ही पसंद करती हूं। सुबह की शुरुआत नीबू पानी से करती हूं। रात को सोने से पहले गर्म दूध जरूर पीती हूं। दिन में पानी खूब पीती हूं। थोड़ी-थोड़ी देर बाद कभी नीबू पानी, कभी नारियल पानी या फ्रेश जूस भी पीती रहती हूं।

यह भी पढ़ें :
न्यूट्रीशस डाइट और राइट लाइफस्टाइल से दें ब्रेस्ट कैंसर को मात

3.अच्छी नींद

मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी हूं। ऐसे में रात को भी कई बार शूटिंग होती है, जिससे नींद का रूटीन डिस्टर्व हो जाता है। ऐसे में दिन में सोकर अपनी नींद पूरी करती हूं। अगर मैं पांच घंटे भी अच्छी नींद सो लूं तो मेरे लिए काफी है।

4.मेंटेन किया वेट

अक्सर महिलाएं बच्चों के जन्म के बाद मोटी हो जाती हैं। लेकिन मैंने अपना वेट मेंटेन रखा। मैं कोशिश करती हूं कि अपने बेटे के छोटे-बड़े सारे काम खुद करूं। मैं कुछ न कुछ करती रहती हूं, खाली नहीं बैठती शायद, इस वजह से भी बेटे के जन्म के बाद मेरा वजन नॉर्मल हो गया। उस दौरान मैंने ज्यादा ऑयली खाना भी नहीं खाया। रुटीन नॉर्मल-न्यूट्रीशस डाइट का सेवन किया।

Share it
Top