Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नाखूनों की ग्रोथ और मजबूत बनाने के लिए एलोवेरा है बेस्ट

स्किन को नई रंगत देने के लिए टोमैटो फेशियल बेस्ट है।

नाखूनों की ग्रोथ और मजबूत बनाने के लिए एलोवेरा है बेस्ट

महिलाएं अपनी स्किन, बाल एवं नाखून को लेकर बेहद संदीजा रहती हैं। बालों में जहां अभी पसीने से चिपचिपापन एवं डैंड्रफ की समस्या आ रही है, तो तेज धूप से स्किन टैन हो रही है। स्किन को नई रंगत देने के लिए टोमैटो फेशियल बेस्ट है।

वहीं नाखूनों की ग्रोथ के लिए ऐलोवेरा का पेस्ट बेस्ट है। यह बातें मंगलवार को कटोरातालाब स्थित लुभना पार्लर में चल रहे तीन दिवसीय नि:शुल्क समर कैंप में ब्यूटीशियन ने कहा।

ऐसे बढ़ाएं नाखूनों की ग्रोथ

अक्सर देखने में आता है कि लंबे नाखून बढ़ने के बाद कपड़े धोने एवं गीले होने पर टूटने लगते हैं। इसकी सही ग्रोथ के लिए ब्यूटीशियन छाया ने बताया कि ऐलोवेरा, कैस्ट्रल आइल एवं विटामिन ई के कैप्सूल को मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को नाखूनों में लगाकर रात तक रखें एवं सुबह होने पर वॉश कर लें।

ऐसा करने पर नाखून मजबूत होंगे। स्किन टिप्स में उन्होंने अंडर आमर्स के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू का रस में हनी मिलाकर 5 पांच मिनट तक स्क्रब करें एवं बाद में नींबू का रस एवं दही मिलाकर 10-15 मिनट तक रखकर वॉश कर लें।

टोमैटो प्यूरी के पैक से निखरेगी स्किन

ब्यूटी एक्सपर्ट ने स्किन में चमक के लिए बताया कि टोमैटो फेशियल में पहले चंदन पाउडर मिलाकर इसमें टोमैटो प्यूरी एवं चुटकी भर मिलाकर पेस्ट बनाकर पहले स्किन पर स्क्रब करें। बाद में इसका पैक लगाकर आधा घंटा तक रखकर वॉश कर लें। इससे स्किन में चमक आएगी एवं राहत भी मिलेगी।

ऐसे करेंगे बाल शाइन

बालों के लिए दूध, दही एवं हनी का पेस्ट बनाकर इसे जड़ों में लगाकर 40 मिनट तक रखकर वॉश कर लें। इससे दोमुंहे बाल बंद होंगे एवं बालों में चमक आएगी।

Share it
Top