Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BREAK UP के बाद नॉर्मल लाइफ में लौटने के टिप्स...

अपने ब्रेकअप को एक सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से देखने का दृष्टिकोण आपका होता है।

BREAK UP के बाद नॉर्मल लाइफ में लौटने के टिप्स...
X
नई दिल्ली. सच्चे प्यार को भूल पाना किसी के लिए आसान नहीं होता लेकिन उससे भी ज्यादा वक्त लगता है इस रिश्ते को भुला पाने में...उस गम के दौर से खुद को बाहर निकालने में...ब्रेकअप आपके जीवन का सबसे ज्यादा सदमा पहुँचाने वाला चरण हो सकता है! या, सबसे ज्यादा आंख खोलने वाला! आश्चर्यचकित हो गए न? अपने ब्रेकअप को एक सकारात्मक या नकारात्मक तरीके से देखने का दृष्टिकोण आपका होता है।
ब्रेक-अप के तुरंत बाद दो महत्‍वपूर्ण गलतियां हैं, जो लोग जरूर करते हैं, जिसकी वजह से उन्‍हें लंबे समय तक इसका दर्द झेलना पड़ता है। अपने एक्स के बारे में, जो कुछ उसने कहा, वो साथ बिताए गए कुछ लम्हों के बारे में सोंचना। यह आपको सिर्फ गम और परेशानी में ढकेलेगा। बजाय इसके, अपने आने वाले कल यानि कि वर्तमान के बारे में सोंचे। भविष्य पर ध्यान केंद्रित करें
आज हम आपके लिए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनसे आपको ब्रेकअप के बाद नॉर्मल लाइफ में वापस लौटने में मदद मिलेगी।
ब्रेकअप के बाद नॉर्मल लाइफ शुरू करने के कुछ टिप्स...

1. जरूरी नहीं है कि आप में ही कोई खोट हो...अपने आपको को दोष देने से बेहतर है अपने मन को समझाएं कि वह बेवफा प्रेमी प्यार के लायक था ही नहीं।

2. टूटे दिल का बोझ छाती पर न रखें। अपने मन की भावनाओं को बाहर निकाले। रोएं, चिल्लाएं, तकिए पर चोट करें। इससे बहुत राहत मिलेगी।
3. मन हल्का करने के लिए अपने किसी अजीज से अपने दिल की बात कहें, उसे राजदार बनाएं। दोस्त नहीं है तो घर के किसी सदस्य को अपने बारे में सब कुछ बताएं।
4. अगर आपने यह सोच लिया है कि आपका रिश्ता आगे नहीं बढेगा तो पूरे भरोसे के साथ उससे दूरी बनाएं रखें। आपकी यही कोशिश होनी चाहिए की आप अपने साथी से किसी भी तरह का चाहे वह फोन, मैसेज, ई-मेल, आदि हो बिल्कुल भी बातें ना करें।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story