Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं महिलाओं के वो खास राज, जिन्हें नहीं जानता कोई पुरूष...

पुरूषों की ही तरह महिलाएं भी अपनी लाइफ में कुछ ऐसी बातें या ख्वाहिशें रखना पसंद करती हैं, जिन्हें वो पूरा चाहती हैं मगर उसे किसी भी शेयर नहीं करती है। यहां तक की अपने पार्टनर से भी शेयर करने पर हिचकिचाती है।

ये हैं महिलाओं के वो खास राज, जिन्हें नहीं जानता कोई पुरूष...
X

पुरूषों की ही तरह महिलाएं भी अपनी लाइफ में कुछ ऐसी बातें या ख्वाहिशें रखना पसंद करती हैं, जिन्हें वो पूरा चाहती हैं मगर उसे किसी भी शेयर नहीं करती है। यहां तक की अपने पार्टनर से भी शेयर करने पर हिचकिचाती है।

अगर आपको भी जानने हैं महिलाओं के वो अनसुने राज, तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास राज बताएगें। जिससे आप उन्हें और उनके दिल में छुपी बातों को आसानी से जान पायेगें।

यह भी पढ़ें : अगर आप भी रिलेशनशिप में करते हैं ये बड़ी गलतियां, तो हो सकता है ब्रेकअप

ये हैं महिलाओं के अनसुने राज

1. पार्टनर हमेशा करे केयर

अधिकांश महिलाओं को बेहद ही शर्मिला माना जाता है। क्योंकि वो हमेशा चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी केयर करे, उसका हाथ पकड़कर प्यार भरी बातें करें, उसकी बातों को समझें और कभी कभी उसके नखरे उठाएं या नाराज होने पर प्यार से मनाए, लेकिन ऐसा वो कभी भी अपने पार्टनर को सीधे तौर पर नहीं कहती है, जिसके फलस्वरूप ये बातें हमेशा राज ही बनी रहती हैं।

2.अपनी तारीफ सुनना

तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है। वैसे भी माना जाता है कि तारीफ सुनने से लोगों के काम करने की गुणवत्ता में इजाफा होता है। ऐसा ही हर महिला चाहती है कि उसका पति या पार्टनर उसके कामों की कभी कभी तारीफ करे। अगर ऐसें मे महिला फिट दिखें, कोई नया हेयरकट करवाया हो या आकर्षक लगें,- तो उनकी तारीफ जरुर करें, इससे उसे अच्छा फील होगा।

3.सुझावों को थोपें नहीं

अक्सर पुरूष हर मामले में महिलाओं को काम करने के तरीका या सुझाव देते रहते हैं, यही नहीं, बल्कि उसे मानने की अपेक्षा करते हैं। जो कभी कभी महिलाओं को पसंद नहीं आता है। ऐसे में अगर वो किसी बात से परेशान है, तो उन्हें सलाह देने से पहले उनकी बात को अच्‍छे से सुनें और उनके सलाह मांगने पर ही सलाह दें।

यह भी पढ़ें : ऑफिस में कलीग्स के साथ करनी है दोस्ती, तो फॉलो करें ये टिप्स, दूर होगा मनमुटाव

4.कपड़ों और पर्सनेलिटी से प्रभावित होना

अधिकांश महिलाएं पुरूषों को उनके पहनावे और पर्सनेलिटी से प्रभावित होती हैं। जिसके बारे में वो किसी को कभी भी बताना पसंद नहीं करती हैं।लेकिन वो अक्सर आप में आए खास बदलावों पर कॉम्पलिमेंट देकर अपनी फीलिंग्स इनडायरेक्ट तरीके से बताती हैं। इसलिए हमेशा उनकी बातों को ध्यान से सुनें और उन्हें अपनी लाइफ में उतारें।

5.पुराने संबंधों के बारे में जानना

आमतौर पर जब भी कोई महिला किसी शख्स को पसंद करती है, तो वह पूरी ईमानदारी से उसे निभाने की हर कोशिश करती है और यही ईमानदारी की वो अपने पार्टनर से भी हमेशा उम्मीद रखती है।

ऐसे में अगर आपकी पत्नी या पार्टनर आपसे आपके पुराने संबंधों के बारे में बात करें, तो बिना किसी डर से इस मुद्दे पर बात करें। इसका मतलब ये नहीं है कि वो आप पर शक कर रही बल्कि वो आपके करीब आना चाहती है इसलिए आपसे पुराने रिश्ते के बारे में सच्चाई जानना चाहती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story