Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन खास 5 तरीकों से अपने रिश्ते में फिर से घोलें प्यार की मिठास

वैसे तो हर रिश्ते में कुछ परेशानियां या कड़वाहट होती है, लेकिन अगर उन्हें समय से दूर नहीं किया जाए तो रिश्तों में काफी दूरियां और गलतफहमियां अपनी जगह बना लेती हैं। जिन्हें मिटाने के लिए कई बार पूरी जिंदगी भी कम पड़ जाती है।

इन खास 5 तरीकों से अपने रिश्ते में फिर से घोलें प्यार की मिठास
X

वैसे तो हर रिश्ते में कुछ परेशानियां या कड़वाहट होती है, लेकिन अगर उन्हें समय से दूर नहीं किया जाए तो रिश्तों में काफी दूरियां और गलतफहमियां अपनी जगह बना लेती हैं। जिन्हें मिटाने के लिए कई बार पूरी जिंदगी भी कम पड़ जाती है।

अगर आप भी अपने खास और स्पेशल रिश्ते में फासलों की फांस को महसूस कर रहे हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने रिश्ते में फिर से पहले वाली प्यार की मिठास घोल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पार्टनर को लाना है अपने करीब, तो भूलकर भी नए रिश्ते में न करें ये गलती, बढ़ सकती हैं दूरियां

रिश्तों की दरार कम करने के टिप्स :

1. बातचीत करें शुरू

जब भी किसी रिश्ते में कोई अनबन या कड़वाहट आती है,तो अक्सर लोग आपस में बात करना छोड़ देते हैं और अपने अपने नजरिये से प्रॉब्लम को देखते हैं। जिससे परेशानी एक विकराल रूप ले लेती है। अगर आप भी अपने रिश्ते की छोटी-छोटी परेशानियों को खत्म करना चाहते हैं।

एक-दूसरे के फिर से करीब आने चाहते हैं, तो सबसे पहले अपनी परेशानियों और नजरियें को तर्क के साथ अपने पार्टनर से बातचीत के जरिए समझाएं। जिससे वो आपका नजरिया अच्छे से समझ सकें और समस्या का हल निकाला जा सके।

2. शांति से सुलझाएं समस्या

जब भी आपका अपने पार्टनर के साथ किसी भी तरह का झगड़ा या बहस हो तो उनसे उलझने की जगह खुद को शांत रखें और उनकी बातों को ध्यान से सुनें। जब आपका पार्टनर अपनी बात पूरी तरह से कह ले,तब ही अपनी बात बिना किसी गुस्से के,शांत और धीमे स्वर में ही अपनी बात समझाएं।

इससे आप छोटी सी गलतफहमी या गलती को बड़ा बनने और रिश्तों में कड़वाहट आने से पहले ही रोक सकते हैं।

यह भी पढ़ें :
दोस्ती और प्यार में अंतर समझने के लिए इन 5 टिप्स को फॉलो करें

3. पॉजिटिव रहें हमेशा

अक्सर लोग कहते हैं कि हमें जिंदगी के हर मोड़ पर हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए, क्योंकि इसी के जरिए हम जिंदगी हो या रिश्ते में आई हर प्रॉब्लम को आसानी से सुलझा सकते हैं।

चाहें आप औप आपके पार्टनर में कितना भी दूरियां क्यों न आ गई हों , लेकिन अगर आप हमेशा फिर से एक-दूसरे के करीब आने के बारे में सोचगें, तो आप जरूर ही रिश्ते की हर प्रॉब्लम को दूर कर सकेगें।

4. दूसरे को सुनें

अगर आप अपने रिश्ते में दूरियां लाने वाली समस्या को हल करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले अपने पार्टनर को सुनना शुरू करें, क्योंकि आमतौर पर पुरूष अपने मुताबिक ही समस्या का हल निकालने की कोशिश करते हैं।

जिससे समस्या तो सुलझ जाती हैं लेकिन रिश्ते में कड़वाहट जरूर आ जाती है, इसलिए उसे दूर करने के लिए हमेशा अपने पार्टनर को सुनना शुरू करें।

5. जीत हार से ऊपर उठकर सोचें

जब भी आपके रिश्ते में किसी भी तरह की कोई गलतफहमी आए, तो उसे सुलझाने के लिए बिना किसी जीत-हार के बारें में सोचें उसका हल निकालने की कोशिश करें। यही नहीं, कई बार रिश्ते में गलतफहमी या कड़वाहट से बचाने के लिए गलती न होते हुए भी पार्टनर से माफी मांग लें और साथी को कोई गिफ्ट या स्पेशल टाइम स्पेड करके मना लें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story