Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं दिल्ली के 10 सबसे सस्ते फूड रेस्टोरेंट

दिल्ली में खाना भी अब एक फैशन ट्रेंड बन चुका है।

ये हैं दिल्ली के 10 सबसे सस्ते फूड रेस्टोरेंट
X
दिल्ली. अगर आपसे कोई यह कहे कि दिल्ली के रेस्टोरेंट में आज के समय में सस्ता खाना मिला मिल रहा है तो आपको यकीनन विश्वास ही नहीं होगा। जी बिल्कुल हम आपको बताने जा रहे है दिल्ली के 10 ऐसे सस्ते रेस्टोरेंट के बारे में जहां आपको सस्ता खाना मिल सकता है। तो आपको यही सलाह है कि आप यहां खाली पेट जाएं और डिश का स्वाद चखे।
चलिए जानते है इन 10 सस्ते रेस्टोरेंट के बारें में....
1. क्यूडी रेस्टोरेंट
दिल्ली के 294, सत्यनिकेतन मार्किट में स्थित क्यूडी रेस्टोरेंट तंदूरी मोमोस के लिए फेमस है। बता दें कि यह रेस्टोरेंट दिल्ली के साउथ कैंपस कॉलेज वेंकट्श्वर के पास है। वहीं क्रिस्पी चिली पटेटो, चिकन टिक्का, क्लासिक फ्रेपे और फ्रूट बियर के लिए भी जाना जाता है। गौरतलब है कि 300 रु. के अंदर आप यहा पेट भरकर मनपंसद फूड खा सकते हो।
2. माई बार लाउंज
दिल्ली के कनॉट प्लेस में अपनी मनपंसद का खाना खाना कोई आम बात नहीं है। लेकिन आपको माइ बार में आपके बजट के हिसाब से नार्थ इंडियन, मुगलई और चाइनीस आसानी से खाने को मिल जाएगा। आपको बता दें कि यह रेस्टोरेंट अपने नॉन-वेजीटेरियन डिश के लिए जाना जाता है जिसमें दही के कबाब, चीसी बाइट्स और मशरुम ब्रुचेटा शामिल है। बता दें कि यह रेस्टोरेंट जी 68 अलका हॉटेल के सामने कनॉट प्लेस में है।
3. बिग येलो डोर
दिल्ली के विजय नगर में यह रेस्टोरेंट एनडीपीएल ऑफिस के सामने है। दिल्ली के नार्थ कैंपस में यह रेस्टोरेंट फिंगर-लिकिंग-फूड (उंगली चाट भोजन) के लिए मशहूर है। यहां भी आपकी जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और 300 रु. के अंदर ही आप अच्छे से खाने का मजा ले सकते है। यह रेस्टोरेंट सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक खुला रहता है। यहां का मशहूर है 'रोकी रोड़ शेक' भी है इसके साथ ही मोजितो, लाइम सोड़ा, चिकन विंग्स और बट्टर चिकन भी मजेदार है।
4. ब्रुम्फाई पब्लिक हाउस
लेट नाइट हैंगआउट प्लेस से मशहुर यह रेस्टोरेंट दिल्ली के कमला नगर इलाके में है। बता दें कि नार्थ कैंपस कॉलेज के ज्यादातर छात्र इसी जगह पर घूमने के लिए आया करते है। हनी चिली पटेटो और नॉन-वेज के लिए यह रेस्टोरेंट जाना जाता है। आप इस बार में किसी भी तरह की पार्टी इंजॉय कर सकते हे चाहे उसमें एक्साम खत्म होने के बाद चिल पार्टी, या फिर किसी दोस्त का बर्थडे बैश। इस रेस्टोरेंट अमेरिकन, इटेलियन और नार्थ इंडियन फूड का मजा अपनी पॉकेट के अनुसार ले सकते है।
5. पाया नाड़ी कड़ी एट करीम्स
दूनिया की सबसे बड़ी मस्जिद जामा मस्जिद स्थित यह रेस्टोरेंट नाड़ी और पाएं के लिए मशहूर है। बता दें कि नाड़ी को टांग का मास कहा है और पाएं यानि बकरी के खुर। इन दोनों के कॉम्बिनेशन के साथ आपको तंदूरी रोटी खाने को मिलेगी। सबसे अच्छी बात कि आपको इसकी फुल प्लेट केवल 180 रु. में मिलेगी। वहीं यह थाली खाने के बाद आप 25 रु. में फिरनी खाइए आपकी तबियत खुश हो जाएगी।
6. द काठी
द काठी को द हाउस ऑफ कबाब के नाम भी जाना जाता है। बता दें कि ये रस्टोरेंट 1998 में बना था औऱ दिल्ली के साकेत में पीवीआर अनुपम कॉम्पलेक्स में है। सबसे खास बात इस रेस्टोरेंट के शेफ कोलकाता से है और कोलकाता में सबसे पहले काठी कबाब बनना शुरु हुआ था। यहां पर काठी कबाब को वेज और नॉन-वेज दोनों के एक रोल में लपेटकर बनाया जाता है। यहां की स्पेशलिटी नाइन इंच कश्मीरी काठी, डबल चिकन काठी और साथ चिकन रुमाली रोटी है। 200 रु. के अंदर ही आप इन सब चीजो का स्वाद चख सकते है।
7. चौरंगी लेन
अगर आप बेहतरीन रोल का स्वाद चखने के आदि है तो दिल्ली के वेंकटे्श्वर कॉलेज के पास चौरंगी लेन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां आप चिकन रोल, मटन रोल, कीमा रोल, पनीर रोल, वेजिटेबल्स रोल, फार्म फ्रेश एग रोल, आलू रोल को सस्ते में खा सकते हो।
8. अल राशीदा की लखनवी गालावती
दिल्ली के भीड़-भाड़ वाला इलाके जाकिर नगर में आपको कबाब का असली स्वाद चखने का मौका मिलेगा। दिल्ली के इस रेस्टोरेंट को 'हिड्डन जेम' के नाम से जाना जाता है और यहां कि स्पेशलिटी गालावती कबाब है। बता दें कि यहां पर बीफ कबाब भी मिलता है जो पुराने लखनऊ के पलो को ताजा कर देगा। 200 रु. के अंदर आप बीफ कीमा और चिकन गालावती का स्वाद चख सकते है।
9. कबाब एक्सप्रेस
अगर आप स्वादिष्ट और शानदार भोजन के स्वर्ग में जाना चाहते हो तो आप कबाब एक्स्रप्रेस का रास्ता पकड़िए। कनॉट प्लेस की फेमस शंकर मार्किट में आपको कबाब एक्सप्रेस फास्ट-फूड से रुबरू कराएगा। मुर्घ मलाई टिक्का, चिकन टिक्का काठी रोल और तगड़ी कबाब जैसे लाजवाब चीजें सस्ते में खाने को मिलेगी। बात करें वेजिटेरियन की तो वेज सीख कबाब और दाल मखनी भी आपको आपकी जेब के हिसाब से खाने को मिलेगी। बता दें कि 150 रु. और इससे भी कम में आप इन चीजों का स्वाद ले सकते है।
10. उस्ताद मोइनुद्दीन
दिल्ली के चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के बाहर आपको उस्ताद मोइनुद्दीन के बीफ सीख कबाब के दर्शन होंगे। बता दें कि यह दुकान लाल कुआं बाजार के पास है और फेमस कवि मिर्जा गालिब भी यही से थे। आपको 7 रु. में एक पीस खाने को मिलेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story