Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmer Agitation: नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से आंदोलन खत्म करने की करेंगे अपील

Farmer Agitation: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से अपना आंदोलन खत्म अपील करेंगे।

Farmer Agitation: नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों से आंदोलन खत्म करने की करेंगे अपील
X

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 

Farmer Agitation: जानकारी के अनुसार केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों के मुद्दे को लेकर प्रेस वार्ता करने जा रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर किसानों से अपने आंदोलन खत्म करने की अपील करेंगे। साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर किसानों से कहेंगे कि वो सरकार के साथ काम करें। जानकारी के अनुसार किसानों के मुद्दे के हल को लेकर केंद्र सरकार के बीच गतिविधियां तेज देखी जा रही हैं। इस बीच खबर है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज किसानों के मामले को लेकर शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं।

केंद्र सरकार और किसान यूनियनों के नेताओं के बीच बुधवार को होने वाली छठे दौर की बातचीत को रद्द कर दिया गया था। किसान नेताओं के अनुसार उत्तर भारत के सभी किसानों के लिये 14 दिसंबर को 'दिल्ली चलो' का आह्वान किया गया है। जबकि दक्षिण भारत में रहने वाले किसानों से जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन का आह्वान किया गया है।

किसान प्रदर्शनकारी नेताओं ने कहना है कि वो 14 दिसंबर को भाजपा के मंत्रियों, बीजपी जिला ऑफिसों का घेराव करेंगे व भाजपा नेताओं का बहिष्कार करेंगे। आपको बता दें, बीते करीब 15 दिनों से किसानों दिल्ली के विभिन्न बार्डर पर नये कृषि कानूनों के विरोध में जमे हुये हैं। इस समस्या को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। जिनमें अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। ये किसान संगठनाें के नेता केंद्र सरकार द्वारा लाये गये नये कृषि कानूनों के खिलाफ में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Next Story