Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरिभूमि समाचार : 14 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

14 अप्रैल का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में सपा बसपा गठबंधन पर हमला बोला और पाकिस्तान को भी ललकार है। वहीं का आइए जानते हैं क्या रहा खास....

हरिभूमि समाचार : 14 अप्रैल 2019 की 10 बड़ी खबरें

14 अप्रैल का दिन खबरों के मामले में बेहद खास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में सपा बसपा गठबंधन पर हमला बोला और पाकिस्तान को भी ललकार है। वहीं का आइए जानते हैं क्या रहा खास....

बीरेंद्र इस्तीफा पेशकश

केन्द्रीय इस्पात मंत्री एवं हरियाणा से वरिष्ठ भाजपा नेता चौधरी बीरेन्दर सिंह ने रविवार को कहा कि उन्होंने कैबिनेट और राज्यसभा से इस्तीफा देने की पेशकश की।

एनआईए ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलवामा जिले में दिसंबर 2017 में लेथपुरा गांव में सीआरपीएफ के समूह केंद्र पर हुए आतंकी हमले के सिलसिले में पांचवें आरोपी को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। हमले में पांच जवान मारे गये थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने निजी तौर पर आतंकवाद का दंश झेला है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के दूसरे नेताओं द्वारा आतंकवाद एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी को निशाने पर लिए जाने पर गांधी के करीबी एवं इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने निजी तौर पर आतंकवाद का दंश झेला है और ऐसे में उनसे इस विषय पर सवाल करने वालों को शर्म आनी चाहिए।

आतंकियों ने तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जाएंगे

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि आतंकवाद, भ्रष्टाचार और गरीबी हटाना उनका मिशन है। वहीं मुरादाबाद में कहा कि आतंक के सरपरस्तों ने जब उरी में गलती की तो देश के वीर जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक करके उन्हें दिन में भी तारे दिखा दिए थे। उन्होंने दूसरी बड़ी गलती पुलवामा में की तो हमने उन्हें एयर स्ट्राइक करके घर में घुसकर मारा। अब उधर वालों को भी समझ आ गया है कि अगर तीसरी गलती की तो लेने के देने पड़ जायेंगे।

मध्य प्रदेश लोकायुक्त

मध्य प्रदेश लोकायुक्त ने सूचना का अधिकार कानून के तहत एक उपधारा में छूट का हवाला देते हुए राज्य सरकार के भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ आयकर विभाग के छापों की जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया।

जेट एयरवेज पायलट

मुंबई संकट से गुजर रहे जेट एयरवेज के पायलटों के राष्ट्रीय संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) से जुड़े करीब 1,100 पायलटों ने वेतन भुगतान नहीं होने की वजह से सोमवार सुबह 10 बजे से विमान नहीं उड़ाने का फैसला किया है। एक सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी।

अमेरिका प्रवासी चुनाव

भारत में कई हफ्तों तक चलने वाले और अहम माने जाने वाले आम चुनावों की शुरुआत के साथ सतत आर्थिक विकास, राष्ट्र सुरक्षा और लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण जैसे मुद्दे अमेरिका में रह रहे भारतीय प्रवासियों के लिए चुनाव की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है।

जलियांवाला बाग ब्रिटेन

जलियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी वर्ष पर लंदन के हाऊस ऑफ लार्ड्स' परिसर में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में ब्रिटिश सरकार से इस घटना के लिए आधिकारिक रूप से माफी मांगने की मांग की गई।

पनगढ़िया सरकारी योजना

नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया ने कहा है कि मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना तथा ग्रामीण विद्युतीकरण जैसे सामाजिक क्षेत्र के कार्यक्रमों में बड़ी सफलता हासिल की है।

कांग्रेस की योजना गरीबों के लिए तबाही

केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि गरीबों के लिये कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना जिस तरह से सोची गयी है वह अपने आप में तबाही है। उन्होंने कहा कि यह एक अन्य घोटाले का रास्ता खोलेगा क्योंकि लाभार्थियों का चयन पूरी तरह से भ्रष्टाचार से प्रभावित होगा।

Next Story
Top