Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शरद पवार को UPA के अध्यक्ष बनाने को लेकर शिवसेना ने कांग्रेस को कह दी ये बड़ी बात

संजय राउत ने कहा कि पवार साहब अगर UPA के चेयरमैन बनने जा रहे हैं तो ये हमारे लिए खुशी की बात है, पवार साहब ने खुद इससे इनकार किया है। कांग्रेस बड़ी पार्टी है लेकिन कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद भी हासिल नहीं कर सकी। हम सबको साथ आकर UPA को मजबूत बनाना होगा।

शरद पवार को UPA के अध्यक्ष बनने को लेकर शिवसेना ने कांग्रेस को कह दी ये बड़ी बात
X

संजय राउत    

महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना की सहयोगी पार्टी कांग्रेस को लेकर संजय राउत ने बहुत बड़ी कह दी है। संयुक्त प्रगितिशील गठबंधन (UPA) के अध्यक्ष को लेकर मामला अब गर्म हो चुका है। राजनीति की गलियारों से खबरें सामने आ रही है कि यूपीए की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी इस पद से इस्तीफा दे सकती हैं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार को नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

वहीं संजय राउत ने कहा कि पवार साहब अगर UPA के चेयरमैन बनने जा रहे हैं तो ये हमारे लिए खुशी की बात है, पवार साहब ने खुद इससे इनकार किया है। कांग्रेस बड़ी पार्टी है लेकिन कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद भी हासिल नहीं कर सकी। हम सबको साथ आकर UPA को मजबूत बनाना होगा। उधर, एनसीपी की पार्टी ने शरद पवार को लेकर लगाई जा रही इन अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। संजय राउत यहीं नहीं रुके।

उन्होंने लगे हाथ कांग्रेस को एक कमजोर पार्टी भी करार दिया। संजय राउत ने कहा कि एनसीपी अध्यक्ष का जिक्र करने के बाद कांग्रेस का कमजोर पार्टी कह दिया। साथ ही कहा कि इसलिए विपक्ष को एकजुट होने और यूपीए को मजबूत करने की जरूरत है।

इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार में देश का नेतृत्व करने के सारे गुण हैं। राउत ने कहा कि पवार के पास बहुत अनुभव है और उन्हें देश के मुद्दों का ज्ञान है तथा वह जनता की नब्ज जानते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास राष्ट्र का नेतृत्व करने की पूरी काबिलियत है। पवार, 12 दिसंबर को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। राउत ने उन्हें इसकी शुभकामनाएं दी।

Next Story