logo
Breaking

कानपुर में बड़ा रेल हादसा : पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 लोगों के घायल होने की खबर

उत्तर प्रदेश के कानपुर में आज रात लगभग एक बजे पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिनमें इनमें 4 डिब्बे पलट गए। एसी कोच बी-3 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

कानपुर में बड़ा रेल हादसा : पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 लोगों के घायल होने की खबर

उत्तर प्रदेश में कानपुर के रुमा में आज रात लगभग एक बजे पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिनमें इनमें 4 डिब्बे पलट गए। एसी कोच बी-3 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

पूर्वा एक्सप्रेस हावड़ा से नई दिल्ली जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादेस में करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। घायलों को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे की वजह क्‍या रही, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह हादसे पटरी के टूटने की वजह से हुआ है।

जानकारी मिलने के बाद रेलवे ने आनन-फानन राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। खबर है कि रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त हो गया है। यात्रियों को बसों के द्वारा कानपुर के लिए रवाना किया जा रहा है।

बचा दें कि हादसे के बाद से आप और डाउन लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया। ट्रेन हादसे की जानकारी मिलते ने के बाद जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी स्थिति का जायजा लिया। कानपुर के डीएम विजय विश्वास पंत भी घटनास्थल पर पहुंचे। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंची।

वहीं रेल मंत्रालय की प्रवक्ता स्मिता वत्स शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन (ART) और ऐक्सिडेंट रिलीफ मेडिकल इक्विप्मेंट (ARME) को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। जो मेन रूट है प्रभावित हो गया है। इस रूट से 13 अन्य ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है और एक ट्रेन रद्द कर दी गई है।

भारतीय रेलवे ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं, जिनके जरिए लोग इस ऐक्सिडेंट में शामिल अपने लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ये नंबर हैं - (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660

Share it
Top