Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहाबुद्दीन के करीबी नेता भुट्टों को गोलियों से भून डाला, भाई के हत्या मामले में थे चश्मदीद गवाह

बिहार के सिवान में बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर शहाबुद्दीन के करीबी जुल्फिकार अली भुट्टो की हत्या कर दी है। वह अपनी बाइक से बाजार से वापस घर लौट रहे थे। इस बीच बदमाशों ने उन्हें आवाज देकर और उनके ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मौके से फरार हो गए। गोली लग जाने की वजह से भुट्टो ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Murder of Zulfikar Ali Bhutto close aide of Shahabuddin bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के सिवान (Siwan) से सनसनीखेज हत्या (Murder) मामला सामने आया है। यहां बाइक सवार बदमाशों ने शहाबुद्दीन (Shahabuddin) के करीबी माने जाने वाले एवं राष्ट्रवादी समाजवादी जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जुल्फिकार अली उर्फ भुट्टो खान (Zulfikar Ali alias Bhutto Khan Murder) की गुरुवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या की वारदात सिवान जिले के बसंतपुर थाना इलाके के करही खुर्द गांव में अंजाम दी गई। भुट्टो खान बसंतपुर थाना इलाके स्थित शेखपुरा गांव निवासी जलालुद्दीन अहमद के बेटे थे। हत्याकांड के बाद से आसपास के इलाकों में हड़कंप व्याप्त है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वारदात के वक्त भुट्टो खान बसंतपुर बाजार से अपनी बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे। इस बीच रास्ते बाइक सवार बदमाशों ने पहले तो आवाज देकर उन्हें रोका और उसके बाद तुरंत बाद उनके ऊपर अंधाधुंध गोलीबारी (firing) कर दी। गोली लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस (Police) को आक्रोशित लोगों ने घटनास्थल से शव उठाने नहीं दिया। आक्रोशित लोग मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे।

भुट्टों ने 2015 में बनाई थी अपनी पार्टी

कहा जा रहा है कि भुट्टो खान शहाबुद्दीन परिवार के करीबी माने जाते थे। भुट्टो ने 2015 के विधानसभा चुनाव के वक्त अपनी स्वयं की पार्टी राष्ट्रवादी समाजवादी जनता दल (Nationalist Socialist Janata Dal) बनाई थी। चार वर्ष पहले भी उनके छोटे भाई एवं राजद नेता मिनहाज खान की भी घर में घुसकर मर्डर दिया गया था। भुट्टो भाई के हत्या मामले में भी चश्मदीद गवाह भी थे। वैसे अभी तक हत्या के पीछे की वजह से स्पष्ट नहीं हो सकी है।

स्थानीय पहुंची पुलिस हत्या मामले की वजह का पता लगाने में जुटी है। मौके पर शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था। पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस के कई खोखा बरामद किए हैं। गुस्साए लोगों ने हत्या मामले की विरोध में पुलिस बल के सामने ही हंगामा किया। हत्याकांड के बाद से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Next Story