Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत का ऐसा स्थान जहां आ रहे 1 साल से लगातार भूकंप, लोग हैं बेहद चिंतित

देश के एक हिस्से में लगातार भूकंप आ रहे हैं। जिससे वहां के लोग खौफ के साए में जी रहे हैं। हर पल डर रहता है कि कोई बड़ा भूकंप तबाही न ले आए।

आईआईटी कानपुर का दावा दिल्ली में आ सकता है बड़ा भूकंप, 8.5 रिएक्टर स्केल हो सकती है तीव्रता
X
महाराष्ट्र के पालघर में एक साल से आ रहे लगातार भूकंप (प्रतीकात्मक फोटो)

जापान की तरह भारत के एक शहर में लगातार भूकंप आ रहा है। पिछले एक साल से वहां लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। जिसके कारण वहां के लोग रोजाना खौफ के साए में जीवन यापन कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के पालघर जिले में पिछले एक साल से लगातार भूकंप आ रहा है। यहां पर आज गुरुवार को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक पालघर स्थित धुंधलवंडी गांव में सुबह 7.20 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी रिक्टर पैमाने पर 3.5 तीव्रता माफी गई है। इसके संबंध में नगर निगम ठाणे के आरडीएमसी प्रमुख संतोष ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई। धुंधलवंडी में पिछले एक साल से लगातार भूकंप आ रहा है।

दो दिन पहले भी आया भूकंप

धुंधलवंडी में नवंबर 2018 से लगातार भूकंप आ रहा है। नियमित अंतराल पर भूकंप के झटके लगने से लोग डर के साए में जी रहे हैं। जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले मंगलवार को भी यहां 2.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। ऐसे में लोग मांग कर रहे हैं कि भूकंप का क्या कारण है इसका पता लगाया जाए। इसके अलावा बड़े भूकंप के समय हालात संभालने की तैयारी अभी से कर ली जाए।

दिल्ली-एनसीआर में भी लगे झटके

पिछले कुछ समय में दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दो दिन पहले दिल्ली में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया। लेकिन इससे किसी भी प्रकार कोई नुकसान नहीं हुआ। भूकंप का केंद्र नेपाल था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story