Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महाराष्ट्र: सरकार गठन के बीच NCP विधायक लापता, परिवार ने पुलिस में दर्ज कराया मामला

महाराष्ट्र में बीते शनिवार को एक बड़ा अलट फेर के दौरान एक एनसीपी विधायक लापता हो गए हैं। एनसीपी और विधायक के परिवार ने पुलिस ने विधायक के लापता होने की खबर दर्ज करवाई है।

महाराष्ट्र: सरकार गठन के बीच NCP विधायक लापता, परिवार ने पुलिस में दर्ज कराया मामलाएनसीपी विधायक दौलत और शरद पवार

महाराष्ट्र में बीते शनिवार को एक बड़ा अलट फेर देखने को मिला जहां रातों रात राष्ट्रपति शासन हट गया और देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली। वहीं खबर है कि इसी दौरान एक राकांपा विधायक लापता हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनसीपी और विधायक के परिवार ने पुलिस ने विधायक के लापता होने की खबर दर्ज करवाई है। शाहपुर से एनसीपी विधायक दौलत दारोगा सुबह मुंबई के राजभवन पहुंचने के बाद से लापता हो गए।

विधायक फडणवीस और अजीत पवार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद से ही गायब हैं। एक अधिकारी ने कहा कि पूर्व विधायक पांडुरंग बरोरा ने शाहपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने गुमशुदगी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं इस घटनाक्रम के बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जो महाराष्ट्र में राज्यपाल द्वारा देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने को लेकर और शपथ दिलवाने के खिलाफ है।

विधानसभा में 145 का बहुमत है। 40 विधायकों ने और हाल ही में 10 नवंबर को गवर्नर के सरकार बनाने के निमंत्रण को ठुकरा दिया था। शनिवार सुबह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फडणवीस को सीएम और अजीत को डिप्टी सीएम के रूप में शपथ दिलाई।

Next Story
Top