Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल से भारत में घुसने की कोशिश कर रहा इटालियन नागरिक गिरफ्तार, व्यक्ति से की जा रही पूछताछ

टाइम नाउ अंग्रेजी के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि एक इटालियन नागरिक को नकली दस्तावेजों का उपयोग करके नेपाल से भारत (India) में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

नेपाल से भारत में घुसने की कोशिश कर रहा इटालियन नागरिक गिरफ्तार, व्यक्ति से की जा रही पूछताछ
X

नेपाल (Nepal) से भारत (India) में घुसने की कोशिश कर रहे एक इटालियन नागरिक (Italian national) को सशस्त्र सीमा बल (Sashastra Seema Bal) के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया है। इटालियन नागरिक फर्जी डाक्यूमेंट्स (italian citizen fake documents) के जरिए भारत में प्रवेश करने की फिराक में था। टाइम नाउ अंग्रेजी के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि एक इटालियन नागरिक को नकली दस्तावेजों का उपयोग करके नेपाल से भारत (India) में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

सोनौली चेकपोस्ट (Sonauli checkpost) के इमीग्रेशन (immigration) अधिकारी अमितेश मिश्रा (Amitesh Mishra) ने कहा कि 35 वर्षीय माटेओ दे रोजा (Matteo De Rosa) को सोमवार शाम सशस्त्र सीमा बल (SSB- एसएसबी) के जवानों ने थोतीबाड़ी इलाके (Thothibari Area) से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि आईपीसी (IPC) की संबंधित धाराओं और विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB- आईबी)को सूचित कर दिया गया है।

इटालियन नागरिक से की जा रही पूछताछ

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल इटालियन नागरिक से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि किस मकसद से इटालियन नागरिक भारत में प्रवेश करने की फिराक में था। हालांकि, इस संबंध में खबर लिखे जाने तक अधिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। आगे की जानकारी की प्रतीक्षा है।

Next Story